बगहा : दो सपूतों के शहीद होने पर नौजवानों ने निकाला कैंडिल मार्च

bagaha
कैंडिल मार्च निकालते नौजवा

बगहा/चौतरवा: यूपी में तिरंगा यात्रा दौरान उग्र पंथियों के हमलें में दो सपूतों के मरने के बाद लोगों ने कैंडिल मार्च निकालकर मरने वाले नौजवान सपूतों को शहीद का दर्जा देकर नमन किया है. इस क्रम में कल बगहा विकास मंच के छात्र इकाई ने कल शाम कैंडल मार्च निकाला था. समाचार के मुताबिक आज बगहा पुलिस जिला के कई क्षेत्रों से कैंडिल मार्च निकाले जाने की सूचना है. चौतरवा से समाचार के मुताबिक  शहीद दो सपूतों की याद में सोमवार को पतिलार पंचायत के नवयुवकों ने मौन धारण कर कैडिल मार्च निकाल कर उनकी आत्मा की शांति हेतु भगवान से प्रार्थना की है.

समाजसेवी सह नवयुवक संघ के अध्यक्ष नितेश कुमार पांडेय के नेतृत्व मे दर्जनों नवयुवकों ने पतिलार पंचायत के मीना बाजार स्थित मां बहुरहिया स्थान परिसर में एक बैठक संपन्न किया.

bagaha

बैठक मे तिरंगा यात्रा मे काशगंज में शहीद हुए चंदन गुप्ता व राहुल उपाध्याय की श्रद्धांजलि नम आंखों से देते हुए दो मिनट की मौन धारण की. तथा कैडिंल मार्च निकाल कर उनकी आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की.

कैंडिल मार्च को नवयुवको ने स्थान परिसर से निकाल कर मुख्यमार्ग होते हुए पतिलार, मिश्रौली टोला, मीना बाजार समेत विभिन्न गांवो मे भ्रमण करायी. इस अवसर पर समाजसेवी व नवयुवक अशोक राव, बजरंगी प्रसाद, नितेश पांडेय समेत दर्जनो नवयुवक कैडिंल मार्च मे शामिल रहे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई थी. हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, कासगंज के नगर कोतवाली इलाके में दो पक्षों के बीच भड़की हिंसा के बीच कई वाहनों को आग लगा दी गई और जमकर तोड़फोड़ की गई.पुलिस के मुताबिक, तिरंगा यात्रा निकाल रहे लोगों पर एक पक्ष के लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद हिंसा भड़की. झड़प के दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ. हालात पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. झड़प में दर्जनों लोग घायल हुए थे और बड़ी संख्या में लोगों को हिरासत में लिया गया था. घायलों में से एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई.

देखें VIDEO : तिरंगे के नीचे अश्लील गानों पर बार बालाओं संग जमकर लगे ठुमके…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*