बगहा में प्रेमी और प्रेमिका को परिजनों ने पकड़ा, प्रेमी का मुंडवाया सिर

BagahaNews

बगहा/चौतरवा(कमल कुमार): “मुन्नी बदनाम हुई नसीबन तेरे लिए” ये गाने के बोल कहानी बयॉ कर रही है चौतरवा थाना के बड़ा लगुनाहा गांव में घटित एक प्रेम-प्रसंग की. घटना शुक्रवार मध्य रात्रि की है. समाचार के मुताबिक जब प्रेमी प्रेमिका के घर पर पहुंचा, तभी परिजनों ने प्रेमी-प्रेमिका को रंगे हाथ पकड़ लिया. जिसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों को इकट्ठा कर प्रेमी और प्रेमिका को बंधक बना लिया. घटना की सूचना पर स्थानीय थाना की पुलिस ने पहुँचकर शनिवार की सुबह बंधक बनाये गये प्रेमी-प्रेमिका को थाना लायी.

थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि लगुनाहा-चौतरवा पंचायत के ग्राम-कचहरी के पंच अखिल किशोर प्रसाद लगुनाहा गांव निवासी है तथा उसका प्रेम बडा लगुनाहा गांव के टुन्ना साह के पत्नी मुन्नी देवी से वर्षो पूर्व से चल रहा था. उन्होंने बताया कि अखिल किशोर प्रसाद शुक्रवार की मध्य रात्रि में प्रेमिका मुन्नी देवी के घर चला आया. जब प्रेमी-प्रेमिका आपस मे बातें कर रहे थे. तभी परिजनों सहित आस-पडोस के लोगों ने दोनो को रंगे हाथ पकड़ लिया. जिसके बाद दोनों को बंधक बना लिया. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना थाने की पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रेमी युगल को थाना लायी.

संत थॉमस उच्च माध्यमिक विद्यालय रतनपुरवा में वार्षिक महोत्सव का हुआ आयोजन
बगहा/सेमरा(ओम कुमार): प्रखंड बगहा 2 बैरागी सोनबरसा पंचायत के संत थॉमस उच्च माध्यमिक विद्यालय रतनपुरवा में वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसके मुख्य अतिथि चिउटहा थानाध्यक्ष आर के गौतम रहे. वार्षिक परीक्षा में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को बारी-बारी से पुरस्कृत किया गया. उन्होंने एक अनोखा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत किया है. जिसमें विद्यालय के बच्चों द्वारा वार्षिक खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम दहेज़ उनमूलन बाल विवाह स्वचछता पर नाटक के माध्यम से उपस्थित अभिभावक एवं ग्रामीण को जागृत किये.

आयोजनकर्ता विद्यालय के प्रधानाध्यापक फादर विनय कुमार ने संबोधन में यह कहा कि यह विद्यालय का 26वाँ वार्षिक महोत्सव है. इस विद्यालय की स्थापना 1995 में हुआ. स्थापना काल से ही वार्षिक महोत्सव मनाया जाता है. वार्षिक प्रतियोगिता में पुरस्कार वितरण से बच्चों का मनोबल जागृत होता है व नया संचार मिलता है. मौके पर फादर मैक्सेन, फादर के सी.फिलिप, डोनाल्ड, के आर उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक, ब्रदर् सेबरियन माऊफोर्ट स्कूल बगहा, स्थानीय मुखिया गोरख उराव, पूर्व मुखिया लीलाधर महतो एवं सिस्टर गण, रामानंद यादव एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

न्यायालय के दो वारंटी गिरफ्तार हुए
बगहा/सेमरा(ओम कुमार): बगहा पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता के निर्देश के आलोक में चलाये गये समकालीन अभियान के तहत शुक्रवार की रात की गयी छापेमारी में दो वारंटी गिरफ्तार किए गए. भैरोगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव निवासी परभुवन राम, पिता रामाकांत राम तथा भोलापुर खरहट गांव के सुनील बीन पिता राजेंद्र बीन को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत मे बगहा जेल भेज दिया गया. जिसकी जानकारी भैरोगंज थानाध्यक्ष अजीत कुमार श्रीवास्तव ने दी. उन्होंने बताया कि दोनों वारंटी बगहा न्यायालय के टीआर 2299 तथा 5910 काण्ड के वारंटी है.

बगहा : थारु महोत्सव मेले नजर आयी समृद्ध जनजातीय संस्कृति की झलक

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*