बगहा क्षेत्र के लोगों के लिए DMU ट्रेन सपना हुआ

bagha

बगहा/अरविंद : बेतिया भाया नरकटियागंज रेल खण्ड पर डेमू ट्रेन चलना लोगों को अब सपना लगने लगा है, रेलवे के घोषणा के बावजूद कल मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज तक डेमू ट्रेन का परिचालन नहीं हुआ. पहले की तरह सवारी गाड़ी निर्धारित समय पर रवाना हुई. जानकारी हो पूर्व मध्य रेलवे ने शनिवार से सवारी गाड़ी को डेमू ट्रेन बनकर चलाने का ऐलान किया था.

इसके लिए ट्रेन को नया नंबर भी दिया गया था मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली गाड़ी नंबर 55209 को 75205 बनाकर चलानी थी. वहीं, नरकटियागंज से मुजफ्फरपुर आने वाली सवारी गाड़ी 55210 को भी डेमू ट्रेन के रूप में चलाने की योजना थी. मालूम हो ट्रेन टाईम चेंज होने के बाद बगहा से बेतिया सवारी गाडी और पाटलिपुत्र जाने के लिए सवारी या एक्सप्रेस गाड़ी नहीं रह गई. इसके बाद कई आन्दोलन के बाद बगहा विधायक और बाल्मीकिनगर सांसद ने लोगों को आश्वासन दिया था कि मार्च के बाद बगहा से डेमू ट्रेन चलेगा.

bagha

इधर गत दिनों डेमू ट्रेन की जो घोषणा रेलवे ने किया, वह केवल नरकटियागंज तक ही. अर्थात मोदी का विकास केवल नरकटियागंज पर ही आकर अटक जा रहा है, उससे आगे बढ़ने का नाम ही लेता. डेमू ट्रेन की घोषणा तो फिलहाल नरकटियागंज, बेतिया के लोगों के लिए भी धाराशायी हो गया है, मगर बगहा क्षेत्र के लोगों के लिए सपना.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*