बगहा : डस्टबिन की खरीददारी में करोड़ों का घपला, मामला रामनगर पंचायत परिषद का

रामनगर/बगहा (दिवाकर/अरविंद) : रामनगर नगर पंचायत परिषद में गत माह एक हजार अदद 240 लीटर के डस्टबिन की खरीददारी में करोड़ों का घोटाला किए जाने का मामला एक वार्ड पार्षद ने उठाया है. घोटाला के सन्दर्भ में जांच कर कार्रवाई करने की मांग आज अनुमण्डल पदाधिकारी से की है. समाचार के मुताबिक रामनगर पंचायत परिषद के वार्ड आयुक्त अरिजीत नारायण सिंह ने उक्त आशय के सन्दर्भ में बगहा अनुमण्डल पदाधिकारी को जांच करने के लिए एक आवेदन दिया है.

आवेदन के अनुसार एक करोड़ पच्चासी लाख रुपये का डस्टबिन खरीदा गया. सिनटेक्स डस्टबिन 240 लीटर की कीमत मात्र 5,880 रूपया है. जबकि एक डस्टबीन 18,500 रूपये में खरीदारी दिखायी गयी है. डस्टबिन के नाम पर सरकारी राशि का लूट-पाट व घोटाला किया गया, जिसकी पुष्टि निम्नलिखित बिंदुओं के अवलोकन एवं जांच से की जा सकती है.

पहला यह कि निविदा का प्रकाशन सभी दैनिक अखबारों में नियमानुकूल ढंग से नही किया गया और न ही समय अवधि का पालन किया गया. दूसरा यह कि साधारण बैठक में जब नगर में डस्टबिन लगाने प्रस्ताव पारित किया गया, तो यह सूची नहीं बनाया गया कि किन-किन स्थानों पर डस्टबिन लगाना है जो अधिनियम का घोर उल्लंघन है.

देखिए #VIDEO : जनप्रतिनिधों पर पत्थर चलाने की सलाह दे रहे हैं पप्पू… 

तीसरा यह कि निविदा खोलते समय उसका व्याप्त प्रचार—प्रसार नहीं किया गया, बल्कि बंद कमरे में मैनेज कर निविदा खोली गयी और पूर्व से चिह्नित ठेकेदार को निविदा दे दी गयी जो यह दर्शाता है कि नगर पंचायत के सभी कर्मचारी ठेकेदार एवं चिह्नित कुछ जन प्रतिनिधियों की मिली भगत से व्यापक घोटाले को अंजाम देने के साथ-साथ सरकारी राशि का दुरुपयोग किया गया.

देखिए वीडियो : NDA छोड़ रहे हैं मांझी !

चौथी बात यह कि अवलोकन से ज्ञात होगा कि नगर पंचायत में सिनटेक्स कंपनी का कुल एक हजार डस्टबिन कीमत प्रति डस्टबिन 18,500 रूपये अर्थात् कुल कीमत एक करोड़ पच्चासी लाख रुपये के डस्टबिन कर खरीदारी की गयी जबकि कीमत मात्र 5,880 रुपये है. अर्थात एक हजार डस्टबिन जिसे शहर में विभिन्न जगहों पर रखा गया है, नगर पंचायत द्वारा उक्त मद में एक करोड़ पच्चासी लाख रुपये व्यय दिखाया गया है. इस प्रकार संबंधित नगर पंचायत के सभी कर्मियों की मिलीभगत से 1 करोड़ 26 लाख 20 हजार रुपये का घोटाला किया गया है.

पटना वीमेंस कॉलेज की छात्रा Anshu Priya की आवाज में नशा है. #LiveCities की पेशकश #मीठीबातेंमीठीयादें में आज सुनिए अंशु प्रिया की स्टोरी ‘लोग तारीखों से मोहब्बत बनाते हैं, हम तुमसे तारीख…’

 

आवेदन—पत्र के साथ अनुलग्नक सिनटेक्स कंपनी के 240 लीटर टू व्हीलर डस्टबिन का रेट एवं सीवान नगर परिषद में हुए डस्टबिन घोटाला का संपूर्ण अभिलेख तथा नगर पंचायत रामनगर से सूचना के अधिकार में प्राप्त ज्ञापांक -812, दिनांक 21.09.2017 के अवलोकन से आवेदन पत्र में वर्णित कण्डिका-1 से 5 तक, तथ्यों की अक्षरश: पुष्टि हो जाएगी तथा कण्डिकावार जांचोपरांत निश्चित तौर पर एक एक बड़े घोटाला का उद्भेदन होगा.

Chawlie Komal में जादू है, वीडियो में देखिए,आवाज में मिश्री घुली है, #LiveCities की पेशकश #मीठीबातेंमीठीयादें  में आज सुनिए शार्ट स्टोरी ‘यादों का सूटकेस..’

अनुरोध है कि अपने स्तर से उचित जांचोपरांत नगर पंचायत में एक करोड़, छब्बीस लाख, बीस हजार रुपये के घोटाले के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई करने की कृपा की जाए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*