रिजेक्ट भेरायटी का गन्ना नहीं लेते हैं शुगर मिल मालिक, समाज सेवियों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

bagaha

बगहा/चौतरवा(कमल कुमार): चीनी मिलों के गन्ना की रिजेक्ट भेरायटी नहीं लेने के विरुद्ध में किसानों और समाजसेवियों ने रिजेक्ट गन्ना की भेरायटी आपूर्ति कराने की मांग सुबे के मुख्यमंत्री, डीएम और एसडीएम से शुरु कर दी है. राजद के प्रखंड अध्यक्ष बालकुवर यादव के नेतृत्व में दर्जनों किसानों के साथ ही राजद के कार्यकर्ताओं ने एक बैठक संपन्न कर गन्ना की रिजेक्ट भेरायटी आपूर्ति कराने की मांग सुगर मिल बगहा, लौरिया, नरकटियागंज समेत हरिनगर सुगर मिल के महाप्रबंधको से की है.

बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष बालकुवर यादव ने किसानो से सुगर मिलों के उदासिन रवैये व मनमानी अख्तियार अपनाने के आरोप में एकजुट होने का आहवान किया. वही किसान सह पूर्व प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि सपन सिकदार, बाबुसाहेब यादव, अर्जुन गुप्ता, रामायण ठाकुर समेत दर्जनों किसानों व समाजसेवियों ने कहा कि उक्त सभी सुगर मिलों के द्धारा रिजेक्ट गन्ना की भेरायटी क्रय केन्द्रों पर तौल नही कराती है, तो क्षेत्र के सभी किसान एकजुट होकर चरणबद्ध रुप से आंदोलन पर ऊतारु हो जायेंगे. किसानों की माने तो रिजेक्ट गन्ना की भेरायटी आपूर्ति नही होने से काफी परेशानी बढ गयी है.

बगहा में थानाध्यक्ष ने की शांति समिति की बैठक

ससमय गेहुं की बुआई भी नही हो पायी है. जिससे आने वाले दिनो में भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो जायेगी. उन्होंने बताया कि रिजेक्ट गन्ना की आपूर्ति सुगर मिलों के द्धारा नही कराने पर शादी संबंध में भी रुपये की वजह से परेशानी बढ गयी है. तथा किसान विवश होकर भाग-दौड सुगर मिलों में कर रहे है. वही राजद नेता घेघी यादव ने कहा कि सुगर मिलों के द्धारा रिजेक्ट गन्ना की भेरायटी आपूर्ति नही करायी तो सुगर मिलों के विरुद्ध किसान एकजुट होकर चरणबद्ध रुप से आंदोलन पर ऊतारु हो जायेंगे. जिसकी सारी जबाबदेही सुगर मिलों की होगी. बैठक को देवदत गिरि, भोज माली, रुदल महतो, अशोक खरवार समेत दर्जनो ने संबोधित किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*