देर रात आग लगने से लाखों की सम्पत्ति हुई जलकर राख

fire

बगहा(चौतरवा) : प्रखंड बगहा एक के चन्द्राहा रुपवलिया पंचायत के चन्द्राहा गांव में शुक्रवार को देर रात अचानक आग लगने से लगभग आधा दर्जन घर जलकर राख हो गये हैं. आग लगने से दर्जनों मूर्गा- मूर्गी व बकरी जल मरें हैं,  जिसमें लाखो रुपया मूल्य की संपति जल कर नष्ट हो गयी है. घटना की पुष्टि बथुवरिया थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष उमेश्वर सिंह ने की है. उन्होंने बताया है कि अचानक लगी आग से उक्त गांव के भूलन मियां, तुफानी मियां, मुनिब मियां, मुख्तार मियां, वकील मियां समेत आधा दर्जन लोगों का घर जलकर राख हो गया हैं.

उन्होंने बताया कि तुफानी मियां के घर के पास से लगी आग ने भयंकर रुप ले लिया, जो देखते ही देखते आधा दर्जन घरों को आग ने अपनी आगोश मे ले लिया. ग्रामीणों के काफी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया गया. अन्यथा क्यों का घर जलकर राख हो जाता. समाजसेवी मालिक तिवारी समेत दर्जनों ग्रामीणों व समाजसेवियों ने पंपिग सेट चलाकर आगबुझाने में सहयोग की.

fire

नहीं तो अग्निशमन दास्ता टीम के आते-आते दर्जनों घर आग की लपेट में आ जाता. अग्निपीडितों ने बताया कि दो घंटा विलंब से अग्निशमन दास्ता टीम पहुंची, तबतक आग पर काबू पा चूका गया था. पीड़ितों ने बताया कि अग्निशमन गाडी भी खराब हो गयी थी. आगलगी मे कोई सहयोग नहीं मिली.

आगलगी की घटना सुनते ही पंचायत के मुखिया सुन्दरी देवी प्रतिनिधि शंभू प्रसाद शनिवार की सुबह अग्निपीडितों के घर पहुंच अपनी सहयोग से चिऊडा गुण चावल, दाल, सब्जी समेत विभिन्न प्रकारों की सामग्री वितरण किया तथा हर संभव सरकारी सहयोग दिलाने का भरोसा दिलाया अग्निपीडित परिवारों को दी. राजस्व कर्मचारी किशोर राम छोटा साह आगलगी की घटना सुन अग्निपीडितो की सुघि ली. तथा शीघ्र ही सरकारी स्तर से सहयोग दिलाने का भरोसा दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*