कर्पूरी ने लड़ी थी गरीबों के हक के लिए लड़ाई : पूर्व मंत्री रामप्रसाद यादव

बगहा/चौतरवा(कमल कुमार): जननायक कर्पूरी ठाकुर अपने जीवन काल में गरीबों, पिछडों, अकलियतों, दलितों के हक, अधिकार के साथ ही समाजिक उत्थान के लिए अनावरत प्रयासरत्न रहे. उक्त बातें बिहार के राजद सरकार में रहे पूर्व मंत्री नेता रामप्रसाद यादव ने कहा है. वे रविवार को उच्चतर माध्यमिक विधालय परसौनी परिसर में राजद द्वारा आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर के 94 जयंति पखवाडा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रुप मे समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर गरीबों, दलितों, अकलियतों, शोषितों, पीडितों के मसीहा थे. तथा शिक्षा से ही सामाजिक कुरितियों को जड़ से समाप्त की जा सकती है.

राजद के प्रदेश महासचिव मुंशी ठाकुर ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर हमेशा सामंति एवं रुढिवादियों के विरुद्ध संघर्ष करते रहे तथा गरीबों के उत्थान व अधिकार के लिए हमेशा लडते रहे. राजद के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र यादव ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर 1942 में गॉधी जी के साथ अंग्रेजों भारत छोडो आंदोलन मे बढ-चढ कर अहम भूमिका निभायी तथा दो वर्षो तक जेल में रहे. आजादी के बाद 1952 में ताजपुर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक सोशलिस्ट पार्टी से चुने गये.

 

उन्होंने कहा कि स्व. ठाकुर ईमानदारी के साथ ही गरीबों के उत्थान व अधिकार के लिए संघर्ष करते रहे. वही राजद नेता रंभू यादव ने जननायक कर्पूरी ठाकुर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे सच्चे, कर्तव्यनिष्ट के साथ ही देश- भक्त रहे तथा ईमानदारी के साथ ही समाज से वंचित लोगों को शिक्षा से जोडकर उनके उज्जवल भविष्य व सुनहरे पल की सपना को साकार करते रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद के प्रखंड अध्यक्ष बगहा एक बालकुवर यादव ने किया. संचालन राजद नेता धनंजय तिवारी ने किया.

गणतंत्र दिवस पर बगहा में विभिन्न स्कूलों की मनोरम झांकियां निकली

कार्यक्रम को राजद नेता घेंघी यादव, शंभू यादव, भोज माली, ओमप्रकाश यादव, शिवनारायण यादव, हरिश्चंद सहनी, जहीर अहमद, अजय भारती, गयानाथ यादव, मुनीब यादव, जयशंकर मिश्रा, रुदल माझी, वजीर मियॉ, रमेश यादव, कृष्णा यादव, अशोक खरवार, मंसुर अंसारी समेत दर्जनों ने संबोधित किया. इस अवसर पर राजद कार्यकर्ता भोला शर्मा, मोतिचन राम, बाबुसाहेब यादव, रामायण ठाकुर, कमलेश प्रसाद, विपिन यादव, मोफील यादव समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे.

स्व• सूर्यनाथ तिवारी भाजपा के अच्छे सांगठनिक कार्यकर्ता थे-नगर अध्यक्ष विजय
बगहा: बगहा नगर के पूर्व अध्यक्ष रह चुके स्व•सूर्यनाथ तिवारी की पुण्य तिथि बगहा नगर भाजपा ने आज मनाया है. कार्यक्रम की अध्यक्षता बगहा नगर के भाजपा अध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता ने किया. इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि स्व•सूर्यनाथ तिवारी को एक अच्छे सांगठनिक कार्यकर्ता के रूप में सदैव याद किया जाता रहेगा.

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रह चुके गजेन्द्रधर मिश्र ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर व्याख्यान देते हुए कहा कि सूर्यनाथ जी संगठनकर्ता के रूप में सदैव याद किए जाते रहेंगे. भाजपा के जिला उपाध्यक्ष मनोज सिंह और महासचिव अचिन्तय लल्ला ने नेताद्वय ने कहा कि भाजपा का संगठन सदैव ऋणि रहेगा. कार्यक्रम में सूर्यनाथ तिवारी के तेलचित्र पर पुष्प अर्पित करके सभी आये हुए लोगों ने श्रद्धांजली अर्पित की. कार्यक्रम में कामेश्वर तिवारी, श्री रात, प्रभात कुमार, प्रो•अरविंद नाथ तिवारी, ह्दयानन्द दुबे, सुनील सिंह, तरूण पाण्डेय, रणनीति सिंह आदि मौजूद रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*