समाजिक कुरीतियों को मिटाने के लिए हुआ मानव श्रृंखला का आयोजन हुआ

bagaha

बगहा/चौतरवा: दहेज-प्रथा व बाल-विवाह जैसी समाजिक कुरीतियों को मिटाने के लिए रविवार को मानव-श्रृंखला का आयोजन किया गया. इस मानव श्रृंखला महाअभियान में आम लोग और स्कूली बच्चों ने हाथ मिला कर दहेज प्रथा, बाल-विवाह जैसी जघन्य समाजिक कुरीतियों का विरोध जताया. मानव श्रृंखला महाअभियान में किसी भी प्रकार की लोगों को परेशानी नहीं हो, इसलिए स्वास्थ्य विभाग की गाड़ियाँ सड़क पर दौड़ती रही.

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पुलिस पदाधिकारी भी काफी मुस्तैद दिखे. मानव श्रृंखला महाअभियान को सफल बनाने के लिए जदयू के प्रदेश संगठन सचिव भिष्म सहनी, लोजपा जिलाध्यक्ष वृजेश्वर राव, सुरेश यादव, आरीफ रज्जा समेत दर्जनों समाजसेवियों ने कहा कि मानव श्रृंखला से दहेज हत्या, एवं महिलाओ को दहेज प्रताड़ना से मुक्ति मिलेगी. उन्होंने कहा कि मानव श्रृंखला से ही समाज में एक नया संदेश मिलेगा. मानव श्रृंखला महाअभियान को सफल बनाने के लिए लोगों में काफी उत्साह के साथ ही जागरुकता देखने को मिली.

 

ग्रामीण क्षेत्रों मे लोग सुबह से ही महा अभियान को सफल बनाने के लिए काफी बेताब दिखे. स्थानीय थानाध्यक्ष सम्राट दीपक व बथुवरिया थानाध्यक्ष अशोक कुमार, नदी थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार पांडेय ने संयुक्त रुप से बताया कि मानव श्रृंखला महाअभियान को सफल बनाने के लिए आवागमन रोक दिया गया था. ताकि कार्यक्रम के क्रम मे असावधानी नही हो सके.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*