मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर जदयू ने चलाया जागरूकता अभियान

बगहा(चौतरवा): मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संभावित यात्रा को लेकर बुधवार को जदयू नेताओं ने पतिलार पंचायत में लोगों के बीच जागरुकता अभियान चलाया और शीघ्र ही शौचालय निर्माण कराने की अपील लोगों से की. व्यवसायी प्रकोष्ट सह किसान प्रकोष्ट के बगहा जिलाध्यक्ष मुन्ना गुप्ता, जदयू किसान प्रकोष्ट के जिलाध्यक्ष अनील पटेल, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि रामनगर जावेद खान, प्रखंड अध्यक्ष विशाल कुमार, ओमप्रकाश शाही, एहतेसामुल हक, ललन चौधरी समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पंचायत के लोगों के बीच जागरुकता अभियान चलाया.

लोगों ने की पानी टंकी साफ कराने की मांग
प्रखंड बगहा एक के पतिलार व लगुनाहा- चौतरवा पंचायत में वर्षों पहले लाखों रुपये की लागत से पानी टंकी निर्माण कराया गया, लेकिन लोगों को शुद्ध जल अब तक नसीब नहीं हुआ है. वर्षों से शुद्ध जल की राह देख रहे दो पंचायत के लोगों को अभी तक पेय जल नसीब नहीं हुआ है.

बोले बगहा एसडीएम: काम में पदाधिकारी राजनीति करेंगे तो बर्दाश्त नहीं

हालांकि पंचायत के लोगों की बात मानें तो बड़ा लगुनाहा गांव स्थित पानी टंकी की देखभाल नहीं होने के कारण पानी टंकी में कीड़ा दिखायी देने लगा है. वहीँ पतिलार पंचायत स्थित बाजार के बगल में निर्माण करायी गई पानी टंकी का पानी अभी ठीक है. ससमय लगुनाहा गांव स्थित पानी टंकी की देखरेख व साफ- सफाई नही कराई गयी, तो लोग कीड़ा वाला पानी पीने पर विवश हो जायेंगे.

इधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय कार्यक्रम के तहत हर घर नल जल योजना के तहत पतिलार पंचायत के सत्रह वार्डों में जलापूर्ति को लेकर काम जारी है. इस संदर्भ मे स्थानीय लोगों ने पानी टंकी को साफ करा कर जलापूर्ति करने की मांग जिलाधिकारी व एसडीएम बगहा से की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*