बगहा में 50 लाख खर्च होने के बाद भी नहीं मिला शुद्ध पेयजल

बगहा/गौनाहा(ओम प्रकाश श्रीवास्तव): लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग मौझिया माधोपुर गांव में ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना के तहत स्थापित पानी टंकी द्वारा एक दशक बाद भी शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं होने पर ग्रामीणों ने शुक्रवार को टंकी के पास जमकर हंगामा किया.

पंचायत सदस्य समिति परवेज आलम, उप सरपंच जावेद आलम, वार्ड सदस्य मोहम्मद नूर हसन, शबनम खातून, ग्रामीण मोहब्बत अंसारी, हसनैन शौकत अंसारी, पप्पू बैठा, मोहम्मद गाजी, मन साफ मियां, शेख मंजूर ,ओम प्रकाश यादव, इमाम हुसैन आदि ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि बस 2006 के पहले ही पानी टंकी बनकर तैयार हुआ. पूरे गांव में पानी सप्लाई करने हेतु पाइपलाइन बिछाकर नल भी लगा दिया गया. परंतु एक दशक बाद भी पानी टंकी में ना तो पानी का स्टॉक हुआ ना ही लोगों को नल के जरिए शुद्ध पेयजल उपलब्ध हुआ अब तो नल भी टूट कर रह गया हैं.

बगहा में 120 लीटर शराब के साथ तीन हुए गिरफ्तार

ग्रामीण बताते हैं कि 20 अगस्त 2006 को इसका उद्घाटन में लोक लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के तत्कालीन मंत्री डॉ प्रेम कुमार द्वारा की गई थी परंतु पानी टंकी द्वारा पानी की सप्लाई नहीं हो सकता है जबकि सरकार का करीब 50 लाख रुपया इस योजना पर खर्च हो गया है स्थानीय सांसद सतीश चंद्र दुबे एवं विधायक भागीरथी देवी का कहना है कि इस विषय में पीएचडी विभाग को पत्र लिखा जाएगा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*