हड़ताल को देख सभी जीवन रक्षक दवाएं अस्पताल में उपलब्ध रही

bagha

बगहा: ऑल इण्डिया ऑर्गनाइजेसन ऑफ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट के आह्वान पर अपनी विभिन्न मांगो को लेकर बगहा के भी सभी दवा दुकानदार अपनी अपनी दुकान बन्द कर एक दिवसीय हड़ताल पर रहे. लेकिन मरीजो को दवा के लिए किसी प्रकार की दिक्कत न हो. इसके लिए एक दवा दुकान मनोज मेडिकल खुला रहा.

जिससे मरीज अपनी आवश्यकता की दवा खरीदते रहे. वही दवा दुकानदारों के हड़ताल को देखते हुए डी एम के आदेश पर अनुमंडलीय अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आवश्यक दवाओँ की आपूर्ति कर ली गई थी. दवा दुकानदारो के एक दिवसीय हड़ताल के बारे में बताते हुए दवा दुकानदार एसोसिएशन के पूर्व सदस्य व मनोज मेडिकल के प्रोपार्ईटर सुधीर कुमार ने बताया कि हमारी मांगे है कि सरकार फार्मासिस्ट के अनिवार्यता में ब्यवहरिक संसोधन करे.

 

bagha

 

ऑन लाइन सेल्स ऑफ़ मेडिसिन बन्द किया जाय, बीना आधारिक संरचना के विकास किये हुए दवा व्यापार में ई पोर्टल नीति लागु नहीं किया जाय. दवा मूल्य निर्धारण एवं विक्री के सम्बन्ध में केंद्रीय कानून में संसोधन में जनता के साथ केमिस्ट का भी ख्याल किया जाय सहित कई मांगे है जिसको लेकर हम एक दिवसीय हड़ताल पर हैं. वही अनुमंडलीय अस्पताल चिकिसक सह प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक डॉ0 ए के तिवारी ने बताया कि हड़ताल को देखते हुए सभी जीवन रक्षक दवाये अस्पताल में उपलब्ध करा ली गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*