पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन पर मुसलमानों ने निकाला जुलूस-ए-मोहम्मदी

बगहा/भितहा(अरविंद/जियालुद्दीन): मुसलमानों के पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम के जन्मदिन पर मुसलमानों ने अपने-अपने अंदाज में जुलूस-ए-मोहम्मदी का जुलूस निकाला.  इस्लामिया मदरसा रेणहा के मौलाना दाऊद अंसारी ने बताया कि हजरत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की जन्म 20 अप्रैल सन 571 ईस्वी में मक्का की धरती पर हुआ.

जिससे मुसलमानों ने उर्दू तारीख के 12 रबिउल अव्वल आज के दिन सभी मुसलमानों ने हर्षोल्लास के साथ मोहम्मद साहब को याद किया. मोहम्मद साहब के आने के बाद मुसलमानों को आजादी मिली. एवं सारी बुराईयों का खत्मा हुआ. इसलिए मुस्लमानों ने अपने पैगम्बर हजरत मोहम्द साहब की जन्मदिन धूमधाम से मनाते हैं.

जुलूस-ए-मोहम्मदी भितहा क्षेत्र के धुनिया पट्टी, खाप टोला, पिपरहीयॉ, रूपही टाड, रेडहँ आदि जगहों से निकाला गया. इस मौके पर भितहा थाना के जमदार प्रेमशंकर पासवान दलबल के साथ मौजूद रहे.

स्वरांजलि सेवा संस्थान ट्रस्ट ने कराया दरिद्र नारायण का भोज
बगहा के वाल्मीकिनगर में विश्व एड्स दिवस के अवसर पर स्वरांजलि सेवा संस्थान ट्रस्ट ने वाल्मीकिनगर से सटे इंडो नेपाल बॉर्डर के आसपास के इलाकों में दैनिक चलंत दरिद्र नारायण का भोज का आयोजित किया.

स्वरांजलि सेवा संस्थान ट्रस्ट के उत्तराधिकारी समाजसेवी संगीत आनंद व डी आनंद द्वारा ठंढ के दिनों में दरिद्र नारायणों के लिए भोज, गर्म कपड़े आदि सामग्री उपलब्ध कराये जाते हैं. आये दिन दरिद्र और असहाय गरीबों को इस ट्रस्ट के माध्यम से भोज कराया जाता हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*