नगर परिषद चुनाव : साम, दाम, दंड, भेद… हर उपाय अपना रहे हैं प्रत्याशी

बगहा(मुरारी शरण) : नगर परिषद चुनाव को लेकर रणभेरी बज चुकी है और सभी उम्मीदवार मतदाताओ को लुभाने के लिए शाम, दाम, दण्ड, भेद के साथ मैदान में उतर चुके है. कोई अपने वार्ड को स्वर्ग जैसा बनाने कि बात कर रहा है, तो कोई उससे दो कदम आगे बढ़कर उसे स्वर्ग से भी सुन्दर बनाने की बात कह रहा है. यहां तक कि नगर में अभी पानी टंकी बन रहा है, लेकिन नगर में घर-घर पानी की टोटी भी लगवा देने कि बात कर रहे हैं.

बात यही तक समाप्त हो जाती, तो बात कुछ हजम होती, पर नगर परिषद द्वारा वार्डो में लगाया गया सोलर लाइट कब का दम तोड़ चुका है. वार्ड कब से अँधेरे में पड़े हुए हैं, लेकिन निवर्तमान वार्ड पार्षद इसी के भरोसे वार्ड को जगमगाने तक कि बात कह रहे हैं. वहीं नए उम्मीदवार मतदाताओं को अपने ओर लुभाने की कोशिश कर रहे हैं, कि अगर मैं चुनाव जीतकर आया तो वार्ड में नालियों की जाल बिछा दूंगा तो बात कुछ हम होती है, लेकिन वो वार्ड पार्षद जिनके रीजन में वार्ड में सही ढंग से नाला नहीं बना और जल निकासी का कोई उपाय नहीं हुआ और वो यह कहकर वोट मांग रहे हैं, की मुझे एक बार और मौका दें मैं आया तो अबकी बार वार्ड को जल जमाव की समस्या से मुक्त कर दूंगा.

जगह-जगह नाली होगी. तो यह बात थोड़ी बेमानी लगती है, क्योंकि पांच वर्ष में वार्ड के लिए क्या किया जनता देख चुकी है. अब और कौन सा मौका मांग रहे हैं. बहरहाल नगर परिषद के सभी वार्डों में पुराने प्रत्याशियों को मतदाता जहाँ खतिऔनी करना शुरू कर दिये हैं. वहीं नये प्रत्याशियों के वादों पर मंथन करना शुरू कर दिए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*