बगहा: ODF जागरुकता अभियान रैली, वारंटी गिरफ्तार, नाई संघ के जिला उपाध्यक्ष नहीं रहे

BagahaNews

बगहा/चौतरवा (कमल कुमार) : प्रखंड बगहा—एक के मझौआ पंचायत के दो वार्ड ओडीएफ घोषित हो जाने पर ओडीएफ प्रभारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी बगहा—एक के रघुबर प्रसाद के नेतृत्व में वार्ड 13 व 14 के लोगों ने गाजे-बाजे के साथ जागरुकता अभियान रैली निकाली है. रैली में ‘बेटी देना उस घर में, शौचालय हो जिस घर में’ ‘शौचालय बनाओ वैसा, खाद मिले बीन पैसा,’ ‘गहना- जेवर रूप श्रृंगार, शौचालय बिना सब बेकार’, ‘शर्म करो बहू- बेटी पर रहम करो’ स्लोगन के साथ ही दोनों वार्डों के लोगों व महिलाओं-पुरुषों ने जागरुकता अभियान रैली निकाल कर पूरे वार्ड में भ्रमण किया तथा पंचायत के लोगों को भी खुले में शौच से मुक्ति को लेकर शीघ्र ही शौचालय निर्माण कराने की अपील की गयी.

ओडीएफ प्रभारी ने बताया कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना को धरातल पर लाने के लिए वार्ड के लोगों ने संकल्प लिया है तथा शीघ्र ही शौचालय निर्माण कराने की बात कही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

बीडीओ ने वार्ड नं. 13 में 150 घर तथा वार्ड नं. 14 में 172 घरों को ओडीएफ घोषित किया तथा पंचायत के लोगों से अपील करते हुए कहा कि खुले में शौच से मुक्ति को लेकर अपने-अपने घरों मे शौचालय निर्माण अवश्य करावें ताकि आप भी स्वच्छ रहें तथा इससे परिवार भी स्वस्थ रहे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

उन्होंने पंचायत में शेष बचे वार्डों में शीघ्र ही शौचालय निर्माण कराने की अपील लोगों से की ताकि शीघ्र ही उक्त वार्डों को ओडीएफ किया जा सके. इस अवसर पर स्थानीय मुखिया श्रीकिशुन बैठा, उप मुखिया परशुराम साह, उत्प्रेरक ओमप्रकाश, मास्टर ट्रेनर सिद्धेश्वरनाथ तिवारी, सचिव राजकुमार बैठा समेत पंचायत के सभी वार्ड सदस्य सहित दर्जनों की संख्या में लोग जागरुकता अभियान रैली में शामिल रहे.

पुलिस ने कुर्की जब्ती वारंटी को गिरफ्तार किया

बगहा/सेमरा (ओम कुमार): भैरोगंज पुलिस ने विशेष छापेमारी अभियान के तहत बगहा कोर्ट के कुर्की जब्ती वारंटी को गिरफ्तार कर लिया. भैरोगंज थानाध्यक्ष अजीत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति थाना क्षेत्र के मदरहनी गांव के नगीना साह पिता नथूनी साह है जिसका भैरोगंज बगहा थाना काण्ड संख्या 307 /03 है. उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

गिरिराज सिंह पर अब #बिहार में जारी है तकरार. देखिये क्या-क्या कहा जा रहा है… 

नाई संघ के जिला उपाध्यक्ष की मृत्यु हुई
नाई संघ के जिला उपाध्यक्ष के आकस्मिक निधन पर गुरुवार को स्थानीय समाज सेवियों सहित संघ के कार्यकर्ताओं ने एक बैठक कर उनकी आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखा तथा भगवान से प्रार्थना की. नाई संघ के उपाध्यक्ष नथुनी ठाकुर लगभग 65 वर्ष के थे. उनके पुत्र भूषण ठाकुर ने बताया कि दिल की दौरा पड़ने पर उनकी मृत्यु इन्दिरा गांधी अस्पताल पटना मे हो गयी. इस अवसर पर हीरालाल ठाकुर, रामवृक्ष ठाकुर, सुनील ठाकुर, दुर्गेश ठाकुर, छोटेलाल ठाकुर, समाजसेवी मजिस्टर यादव समेत दर्जनों लोग बैठक में शामिल रहे.

देखिए #VIDEO : पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में दलित और मुस्लिम गठबंधन करेगा कमाल !

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*