बगहा: वृद्धा पेंशन धारियों ने प्रखंड मुख्यालय में किया हंगामा

बगहा(गौनाहा): गौनाहा प्रखंड परिसर में आए माधोपुर पंचायत के 300 से अधिक पेंशनधारी जिनकी उम्र 60 से ऊपर थी. प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीकांत ठाकुर के पत्रांक संख्या 2 दिनांक 2/01/2018 के पत्र में सभी पंचायत को तिथि कर कैंप लगाकर आवेदन प्राप्त कर समस्याओं का समाधान करना था. जिसके लिए विकास मित्र के द्वारा घर-घर जाकर 9 को तारीख प्रखंड मुख्यालय में आने की बात कही गई. लेकिन इस पत्र के संबंध में पंचायत सेवक चंद्रमणि शुक्ला ने बताया कि मुझे जानकारी नहीं है.

इस पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने फटकार लगाई है और कहा की इसका मतलब है कि तुम कार्यालय नहीं आते हो. ग्रामीणों का उग्र रूप देखकर शीघ्र ही आवेदन लेने एवं समाधान करने की बात श्रीकांत ठाकुर ने पंचायत सेवकों को कहा. उपस्थित इस्लाम मियां, राजेन्द्र हजरा, शेख हजरा, सकीना खातून, मंजू कुंवर, हरि कुंवर, सहित सैकड़ों  आवेदको ने कहा कि मुझे एक बार पेंशन मिला उसके बाद बंद हो गया.

इसके लिए कई बार आधार कार्ड वोटर आई कार्ड बैंक पासबुक की छाया प्रति को जमा कराया गया, लेकिन कितने लोग वृदा के इंतजार में स्वर्ग को चले गए और कहीं लटके हुए हैं. मगर सिर्फ जांच के नाम पर दौड़ाया जा रहा है इधर पंचायत सेवक ने बताया कि 188 आवेदन प्राप्त किया गया हैं. जांच कर शीध्र ही उनलोगों के खाते में राशि उपलब्ध कराई जाएगी.

गौनाहा मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बैठक की

21 जनवरी को मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीकांत ठाकुर ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ आज मंगलवार को प्रखंड परिसर में बैठक की है. बैठक में उपस्थित अंचल अधिकारी प्रदीप कुमार सिन्हा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी रवि कुमार, BCO कृष्ण नारायण दीक्षित, जेएसएस अरविंद कुमार, JEE रणधीर कुमार, साक्षर वरीय उत्प्रेरक बुधेश्वर प्रसाद, फेकू राम, पंचायत सेवक नंद किशोर प्रसाद विकास मित्र संतोष कुमार राम, जीवित कुमार माझी, पप्पूराम आदि को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा है, कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आप सभी  कर्मी गांव-गांव जाकर और सरकार के उद्देश्य बाल विवाह एवं दहेज, जो समाज को कोढ़ बना रहा है.

उसे समाप्त करने में सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें. साथ  ही गौनाहा से पचरुखिया तक मानव श्रृंखला बनाने के लिए महिला पुरुष को जागरुक करें. वही कृषि पदाधिकारी रवि कुमार ने कहा कि शीघ्र ही सभी को अपनी जिम्मेदारी को सौंप दिया जाएगा. ताकि वह अपने कार्य में  अभी से लग जाएं. उत्प्रेरक बुधेश्वर प्रसाद ने सरकार को उद्देश्य को विस्तार पूर्वक रखा एवं को सफल बनाने के लिए सुझाव भी रखा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*