बगहा: पतिलार पंचायत की सड़क रात में पंचम वित्त योजना से होगी जगमग

बगहा(चौतरवा): दो चक्का, चार चक्का वाहनों समेत पक्का मकान व नौकरी पेशा वाले लोगों को सरकारी राशन का लाभ नहीं मिलेगा. उक्त बातें बेतिया जिलाधिकारी डा० निलेश रामचन्द्र देवरे ने कही. वे सोमवार की देर शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संभावित यात्रा को लेकर प्रखंड बगहा एक के पतिलार पंचायत के वार्ड न चौदह महादलित बस्ती, मिश्रौली टोला में शौचालय निर्माण के निरीक्षण के क्रम में लोगों से कही. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र पतिलार के भवन का निर्माण समेत पानी टंकी की समस्या से जल्द ही निजात मिलेगी. प्रक्रिया शुरु हो गई है.

डीएम ने पतिलार पंचायत की सडकों को वेपर लाईट से जगमग कराने का आदेश पंचम वित योजना से कराने की बात मुखिया प्रतिनिधि धनंजय यादव से कही. उन्होने वर्मी कम्पोस्ट तैयार करने, गाय की मल- मूत्र रखने के लिए शेड शीघ्र ही तैयार कराने, जॉब कार्ड बनाने का आदेश जिला कृषि पदाधिकारी शिलाजीत सिंह को दी. साथ ही पंचायत को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना के तहत हर घर बिजली देने के बारे में विद्युत कार्यपालक अभियंता कुमार प्रशांत से सीएफएल वितरण कराने के साथ ही बिल सुधार कर उपभोक्ताओं को भेजने का आदेश दिया.

बगहा : गन्ने के खेत से नर कंकाल मिलने पर दो पक्षों में बढ़ गया है तनाव

डीएम ने सख्त तेवर में पदाधिकारियों को चेताया कि लपरवाही बरतने पर कार्यवाही तय है. उन्होंने शौचालय निर्माण के साथ ही हर घर नल जल, नली- गली योजना समेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना में सहयोग करने की अपील जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, समेत पंचायत के लोगों से की.

डीएम ने निरीक्षण के दौरान देर शाम रतवल-धनहा महात्मा सेतु पूल व सड़क की जायजा लिया. तथा जगह-जगह सड़कों के गढ्ढे में तब्दील हो जाने पर शीघ्र ही मरम्मती कार्य कराने की आदेश पदाधिकारियों को दिया. पतिलार पंचायत के वार्ड संख्या चौदह में डीएम ने शौचालय निर्माण का निरीक्षण करते हुए नल- जल, नली- गली योजना का भी जायजा लिया. तथा शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने पर अपने स्तर से शौचालय में टाईल्स लगाने की बात जिलाधिकारी ने लोगों से कही.

महादलित समुदाय के लोगों ने विद्युत बिल अधिक आ जाने पर डीएम से बिल को सुधार कराने की मांग की. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त योगेन्द्र सिंह, जिला सांख्याकि पदाधिकारी मिथिलेश कुमार, एसडीएम घनश्याम मीणा, विद्युत कार्यपालक अभियंता कुमार प्रशांत विद्युत एसडीओ मनोज कुमार साह, सीओ रामनगर आलोक चंद राजकिशोर साह, बीडीओ शशिभूषण सुमन, रघुवर प्रसाद, समाजसेवी मिथिलेश उपाध्याय, गुडलक राव, अरविन्द यादव समेत सैंकड़ों की संख्या में पदाधिकारी व समाजसेवी समेत ग्रामीण उपस्थित रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*