बगहा में अश्वमेघ यज्ञ के लिए किया गया ध्वजारोहण

बगहा/सेमरा(अरविंद/ओम): भैरोगंज गांव स्थित ब्रह्मस्थान के प्रांगण में होने वाले अश्वमेघ यज्ञ के लिए ध्वजारोहण किया गया. मुख्य अतिथि के तौर पर अश्वमेघ पीठाधीश्वर पं० उपेंद्र पराशर, आयोजनकर्ता पूर्व विधायक प्रभात रंजन सिंह, आचार्य पं० अर्जुन चौबे, शास्त्री तिवारी, उपेन्द्र तिवारी, कपिलदेव जी, ऋषिकेश वाले बाबा, चन्द्रशेखर पाण्डेय, सूधांशु सिंह उर्फ बबलू , श्रीनारायण सिंह, सीताराम सिंह, हरिओम सिंह, मुन्ना सिंह, विनोद कुमार, सुरेश सिंह समेत हजारों की संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे.

इस दौरान गांव के बीचोंबीच महादेव मंदिर में पूजा किया गया. यहां से यज्ञ स्थल के लिए पूरे जयकारे और गाजे-बाजे के साथ हजारों की संख्या में कतारबद्ध होकर महिला व पुरुष यज्ञ स्थल के लिए रवाना हुए. गांव के काली स्थान, शायरी स्थान, त्रिवेणी नहर पर अवस्थित हनुमान मंदिर मे वैदिक मंत्रो के जरिए यज्ञ को सफल बनाने के लिए पूजा किया गया. इसके बाद सभी लोग गांव के ब्रह्मस्थान पहुंचे. जहां मुख्य अतिथि अश्वमेघ पिठाधीश्वर पराशर, पूर्व विधायक प्रभात रंजन सिंह समेत अन्य ग्रामीणों द्वारा ध्वजारोहण किया गया.

तिरूपति चीनी मिल 7 करोड़ 33 लाख का गन्ना भुगतान किया
बगहा अनुमण्डल के बगहा नगर स्थित तिरुपति चीनी मिल ने किसानों के गन्ना भुगतान के लिए 7 करोड़ 33 लाख का एडवाइस बैंक में भेजा है. उक्त चीनी मिल के महाप्रबंधक वाई एस भटनागर ने आज बताया है कि पिछले माह के दिनांक 23 नवंबर तक किसानों के गन्ने के भुगतान के लिए बैंक को 7 करोड़ 33 लाख का एडवाइस समस्त बैंकों में आज भेजा गया. जो दो से तीन दिन के अंदर किसानों के खातों में चला जायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*