बगहा में बन रहें विद्यालय को दबंगों ने रोका, जनता में आक्रोश

bagaha
जनता में आक्रोश

बगहा/गौनाहा(ओमप्रकाश श्रीवास्त): प्रखण्ड के पकड़ी विशौली में राजकीय नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में बन रहें किचन शेड को दबंगों ने तीन दिन पहले से रोक लगा रखा है. समाचार के मुताबिक भूधारी अमोलवा निवासी नरेश महतो के पुत्र सुग्रीव महतो किचन शेड नहीं बनाने दे रहे हैं. ग्रामीण साहेब पटेल, गोविन्द पंडित, सुभाष महतो, भागीरथी साह, जनार्दन साह, शिव शंकर बैठा, बांकेलाल साह ने बताया कि किचन शेड बनाने के लिए एक ट्रॉली टुकड़ा ईट व दो हजार खड़ा ईट किचन शेड बनाने के लिए विद्यालय में गिराया गया था, परन्तु सुग्रीव महतो, उसकी पत्नी, महतो ईट चुराकर ले गये व धमकी भी दे रहे हैं, कि झोपड़ी नुमा विद्यालय में आग लगा दिया जाएगा.

इस सम्बन्ध में ग्रामीणों ने थाने में लिखित आवेदन देकर समस्या के समाधान के लिए गुहार लगाई है. ज्ञात हो कि यही के ग्रामीणों ने श्रमदान करके विद्यालय के लिए 4 कमरों का निर्माण कराया था, जिसका समाचार एक दैनिक समाचार पत्र मे प्रमुखता के साथ प्रकाशन भी हुआ था. इधर थानाध्यक्ष रणवीर झा ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है.

सीमांकन कराकर विद्यालय निर्माण की बात का निर्णय हुआ है, लेकिन अगर किसी के द्वारा विद्यालय निर्माण में अवरोध उत्पन्न किया, तो उसे कानूनी करवाई का सामना करना पड़ेगा.

सीओ द्वारा 2011 में विद्यालय भवन के निर्माण हेतु गांव से एक किलों मीटर पूर्व जमीन उपलब्ध करायी गई. जिसका खाता नं.-189, खेसरा नं.-1336, रकवा-15 डिस्मील हैं. विद्यालय में दो शिक्षक अमर लाल कुमार व मनोज कुमार भी नियुक्त है. मध्याह्न बनाने के लिए दो रसोइया रंजू व सविता देवी को भी बहाल किया गया हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*