संयुक्त रूप से छापेमारी में बालू लदा ट्रैक्टर जब्त, चालक अरेस्ट

bagha

बेतिया/बगहा: मंगलवार की संध्या बालू लदा ट्रैक्टर भैरोगंज थाना के नड्डा चौक से जिला खनन पदाधिकारी रेयाजुल अंसारी तथा  भैरोगंजथाना अध्यक्ष अजित कुमार श्रीवास्तव के द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी कर जब्त किया गया. मौके से ट्रैक्टर चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसकी जानकारी  खनन पदाधिकारी ने दी उन्होंने ने  बताया कि चुरिहरवा साइड से अवैध बालू खनन की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में अवैध बालू खनन का काम जोरों पर है. जिसपे नजर रखी जा रही है. जब्त ट्रैक्टर तथा पकड़े गये ड्राइवर को भैरोगंज थाना के हवाले कर दिया गया है.

भैरोगंज थानाध्यक्ष अजित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रैक्टर ड्राइवर चन्द्रभुषण शुक्ल को  बगहा न्यायिक हिरासत  में भेजा गया है. तथा अवैध खनन करने वालो को बख्शा नहीं जायेगा.

बेतिया के छोटी कुमारी और बैरिया के मनीष कुमार को कल्याण मंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

पश्चिम चम्पारण जिला के बेतिया बानु छप्पर के छोटी कुमारी और बैरिया के मनीष कुमार को बिहार राज्य सरकार के कल्याण मंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है. जानकारी हो दहेज प्रथा और बाल विवाह उन्मूलन के निषेध विषय पर जिला स्तरीय दिव्यांगों के चित्रकला और निबंध लेखन प्रतियोगिता में गत दिनों यह दोनों पैंतीस बच्चों के बीच प्रथम स्थान प्राप्त किए थे. पटना नया सचिवालय भवन के सभागार में हुए 5 दिसम्बर को राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इन दोनों दिव्यांगों को सम्मानित किया है. मनीष कुमार बैरिया के प्लस टू विद्यालय का छात्र है. वहीं राजकीय मध्य विद्यालय बानुछापर की छात्रा छोटी कुमारी है.

मारपीट मामले में सात पर प्राथमिकी दर्ज

भैरोगंज थाना क्षेत्र के जूड़ा गांव में  एक मारपीट का मामला सामने आया है. जिसमे कुल सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. उक्त गांव निवासी गिरजा देवी पति संजय गिरी ने इस मामले में थाने में आवेदन देकर गांव के ही भगवंत गिरी, जग्रनाथ गिरी, कमलदेव गिरी तथा चार  अन्य लोगों पर प्राथमिक दर्ज करायी है. पुआल रखने व  जमीनी विवाद को लेकर घर में घुस कर मारपीट व पैसा निकालने का आरोप लगाया है. थानाध्यक्ष अजित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में प्राथमिक संख्या 616/17दर्ज कर अग्रतेर कार्रवाई की जा रही.

छापेमारी दौरान, पांच किलोमीटर की दूरी तय करने में पुलिस को दो घंटा का समय लगा

बगहा पुलिस जिला के सेमरा थाना अंतर्गत यमुनापुर टडवलिया गांव में एन्टी करपशन टीम गुप्ता सूचना के आधार पर एक घर पर छापेमारी दौरान 150 लीटर अर्ध निर्मित शराब बरामद किया है. शराब प्लास्टिक के बड़े डब्बा में रखकर जमीन के अंदर गाडकर रखा गया था. छापेमारी की भनक लगते ही गृह स्वामी फरार हो गया. खबर के मुताबिक रामपवन गोंड और शीवशंकर गोड के घर से शराब की बरामदगी हुई है. बताया जा रहा है कि एन्टी करपशन के पदाधिकारी डॉ सोहराब अंसारी सेमरा पुलिस को सूचना देकर जब वहां पहुंचे तो पुलिस को पांच किलोमीटर की दुरी तय करने में दो घंटा का समय लग गया. अगर निर्धारित समय पर पुलिस पहुंची होती, तो कारोबारी पकड़े जाते.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*