बगहा में शिक्षकों के असहयोग का मानव श्रृंखला पर दिखा असर

bagaha

बगहा/चौतरवा(कमल कुमार): सरकार द्वारा आयोजित मानव श्रृंखला पर शिक्षक संघर्ष मोर्चा के पश्चिमी चंपारण के संयोजक सह बिहार राज्य प्रारम्भिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने तीखी आलोचना की है. उन्होंने बताया कि ये मानव श्रृंखला पूरी तरह से सरकारी खजाने का दुरुपयोग है. एक तरफ सरकार के पास शिक्षकों को 6 माह से वेतन देने के लिए पैसे नही है. उन्होंने बताया कि जब तक सरकार उच्च न्यायालय के फैसले को लागू कर समान वेतन नही देती है, तथा सुप्रीम कोर्ट में दायर स्लीप वापस नही लेती है तब तक हमारा चरणबद्ध आंदोलन चलता रहेगा.

बगहा के प्रखंड अध्यक्ष कामेश्वर यादव ने कहा कि सरकार को हम शिक्षकों की अनदेखी महंगी पड़ी. और उसका आयोजन विफल रहा. वरीय उपाध्यक्ष कन्हैया गुप्ता ने कहा कि ये तो शुरुआत है. अभी कई आंदोलन झेलने को सरकार तैयार रहे. अमरेंद्र कुमार ने कहा कि हम सामाजिक स्तर पर दहेज प्रथा और बाल विवाह कानून के प्रति लोगों मे विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जागरूकता लाएंगे.

 

मौके पर कामेश्वर यादव, कन्हैयालाल गुप्ता, रूपेश गिरी, चंद्रमोहन यादव, मनोज यादव, मुरलीमनोहर मिश्र, विकास मिश्र, बाबुनन्द यादव सहित अनेक शिक्षक नेता मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*