ससुराल से प्रताड़ित औरत ने ली नैहर की शरण, अब यहां भाई कर रहा है जुल्म  

बगहा (मधुबनी): पति के घर से निकाली गई चंदा को अपने मायके में भी शांति नहीं मिली. अब उसे यहां भी प्रताड़ित ​होना पड़ रहा है. शुक्रवार को एक ऐसा ही मामला धनहा थाने में पहुंचा जहां कठार निवासी चंदा देवी ने अपने भाई विनोद बैठा पर मारकर सर फोड़ देने एवं हाथ तोड़ देने का एक मामला दर्ज कराया है.
गंभीर रूप से घायल स्थिति में पहुंची चंदा ने थाना अध्यक्ष को दिए गए आवेदन में बताया है कि उसकी शादी मारिचाहवा निवासी तपी बैठा के पुत्र राजू बैठा से लगभग 10 वर्ष पूर्व हुई थी. उसके दो बच्चे भी हैं. पति उसे बहुत प्रताड़ित किया करता था. प्रताड़ना की शिकार चंदा को सास-ससुर एवं पति ने घर से बाहर निकाल दिया. इसके बाद अपने मायके में अपने माता-पिता एवं अपने हरकेश बैठा के साथ रहना उसकी मजबूरी बन गई. लेकिन मायके में रहना भी उसके भाई को नागवार लग रहा है. चंदन ने बताया कि वह अपनी मां के साथ अपने खेत में काम करने गई थी कि उसका लड़का उसके बड़े भाई के घर पर रखी हुई तिरपाल से छेड़-छाड़ कर दिया. यह देख उसका बड़ा भाई उसके साथ गाली-गलौज करने लगा. जैसे ही वह अपने बड़े भाई को गाली-गलौज से मना करने गई वह बिना देखे सुने हाथ में लाठी लिए उसके सर पर मार दिया जिससे उसका सर फट गया.
सिर पर चोट लगने से वह वहीं पर गिर गई. दूसरी बार उसने लाठी उसके हाथ पर मार दिया जिसमें उसके हाथ पर काफी चोट आई. उसने बताया कि वह किसी तरह से अपने बच्चों को लेकर अपने मायके में गुजर बसर करती है लेकिन बार-बार उसके भाई के द्वारा उसे प्रताड़ित किया जाता है. वह प्रताड़ना का शिकार हो रही है. उसने बताया कि उसका भरण पोषण उसके भाई हरकेश बैठा और उसके माता-पिता के द्वारा किया जाता है लेकिन उसके बड़े भाई के द्वारा बार-बार उसे गाली—गलौज करना एवं मारपीट करना उसकी आदत-सी बन गई है. उसने थाना अध्यक्ष धनहा राजेश कुमार से आग्रह किया कि वह उस गरीब औरत को न्याय दिलाएं. थाना अध्यक्ष ने बताया कि चंदा देवी के द्वारा मारपीट की तथा इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*