PMY व BPL योजना में माँगी जा रही है रिश्वत, ग्रामीणों ने SDM से की कार्रवाई की मांग

बगहा/चौतरवा (कमल कुमार): बगहा एक प्रखंड के इंगलिसिया पंचायत के मोतीटोला गांव के लोगों ने आज आवास सहायक और वार्ड नं. 9, 10 के वार्ड सदस्यों की मनमानी करने के विरोध में प्रदर्शन किया है. लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना व बीपीएल योजना में रिश्वत ले रहे हैं. अनुमंडल पदाधिकारी से जांचकर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग लोगों ने की है. ग्रामीण भोला बैठा, जगन्नाथ राम, सबैल निशां, मोदीना खातून, नुरैसा खातून, हसनतारा, सबिना खातून, अस्मा खातून, पुनम देवी, रेयाजुद्दीन मियां, इस्लाम मियां, समेत सैकड़ों की संख्या में लोगों ने पंचायत के आवास सहायक छोटेलाल ठाकुर, समेत वार्ड नं 9 के वार्ड सदस्य प्रतिनिधि फारुक मियां व वार्ड नं. 10 के वार्ड सदस्य के पिता आदित्य चौबे द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना व बीपीएल बनवाने के नाम पर गरीब लोगों से हजारों-हजार रुपये की अवैध रुप से रिश्वत की ऊगाही किये हैं.

ग्रामीणों ने SDM से की जांच और कार्रवाई की मांग

साथ ही आवास योजना की फोटो खिंचने में भी अलग से ऊगाही लोगों से की जा रही है. लोगों ने बताया कि उक्त तीनों लोगों के द्वारा कहा जाता है कि रुपये नहीं देने पर आप लोगों का नाम आवास योजना की सूची से काट दी जायेगी. इस संदर्भ मे स्थानीय मुखिया हीरा देवी ने बताया कि वार्ड के लोगों द्वारा सूचना दी गयी है कि आवास सहायक व वार्ड सदस्यों के प्रतिनिधियों के द्वारा लोगों से आवास के नाम पर अवैध रुप से ऊगाही की गयी है.

बगहा में अवैध रूप से चल रहा है पैथोलॉजी केंद्र, संचालक पर प्राथमीकि दर्ज

इसकी सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी, समेत एसडीएम बगहा को दी जायेगी तथा उक्त तीनों लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की जायेगी. वहीं इस संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा ने बताया कि मामले की जांच करायी जायेगी तथा जांच में दोषी पाये जाने पर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*