राशन घोटाला में जनवितरण दुकानदारों के विरुद्ध FIR दर्ज नहीं हुई : लोजपा

bagha

बगहा (चौतरवा) : लोजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक शनिवार को तरकुलवा गांव में संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता लोजपा नेता रिपुसूदन द्विवेदी ने की जबकि संचालन प्रखंड उपाध्यक्ष विपिन उपाध्याय ने किया बैठक में मुख्य रुप से किसानों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में मुख्य अतिथि लोजपा जिला अध्यक्ष बृजेश्वर राव ने बिहार सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार सरकार दलित विरोधी सरकार है. वही परसौनी में हॉस्पिटल का भवन बन कर तैयार हो गया, लेकिन चिकित्सकों की व्यवस्था सरकार नहीं कर सकी. बिहार सरकार की ध्यान आकृष्ट करते हुए श्री राव जोरदार स्वर में कहा कि परसौनी हॉस्पिटल को शीघ्र ही चालू कराया जाए नहीं, तो लोजपा कार्यकर्ता चरणबद्ध आंदोलन करेंगे.

वही लोजपा के वरिष्ठ नेता रिपुसूदन द्विवेदी ने सरकार किसानों के साथ घोर अन्याय कर रही है. दलित, पिछड़े, अति पिछड़ा के लोग सुबे की सरकार से तंग आ गए हैं और बिहार सरकार इन गरीब लोगों की ओर से मुंह मोड़ लिया है. सुबे की सरकार में अफसरशाही चरम सीमा पर है. बिहार में किसान हत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं. किसानों के साथ अनदेखी की जा रही है.

bagha

मोतिहारी में किसान बकाया गन्ना भुगतान के लिए आत्महत्या तक कर लिया और सरकार का ध्यान अभी भी किसानों के प्रति नहीं है. बिहार में शासन नाम की कोई चीज नहीं है. वही रामजी प्रसाद यादव ने बिहार सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि सुबे की सरकार में जनवितरण की दुकानदारों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रहा है जनवितरण के दुकानदारों के द्वारा 5 किलो अनाज के बजाय 4 किलो अनाज एक यूनिट पर दे रहे और गरीब 4 किलो लेने पर मजबूर हो रहे हैं. इतना ही नहीं जनवितरण के दुकानदारों के द्वारा अधिक पैसा की उगाही भी की जाती है अनुमंडल पदाधिकारी महोदय.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*