गरीब बेटियों की शादी के लिए कायस्थ समाज आगे आएं- अध्यक्ष

shadi
बगहा(चौतरवा) : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के बैनर तले मंगलवार को चौतरवा सुभावती कॉम्प्लेक्स परिसर में कायस्थ समाज की एक बैठक सम्पन हुई. बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय कायस्थ समाज के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने किया, जबकि संचालन जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार वर्मा ने किया. इस दौरान जयप्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कायस्थ समाज बुद्धिजीवी और शिक्षित होते हुए भी असंगठित है. सभी को एक जुट होकर संगठन को मजबूत करने की जरुरत है. कायस्थ समाज में दहेज प्रथा चरम पर है, ऐसी बुराइयों को समाप्त करने की जरुरत है, तभी कायस्थ समाज का उत्थान होगा.
यह संभव होगा जब कायस्थ समाज संगठित होगा. उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष सह जद यू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद के निर्देश के आलोक में पश्चिमी चंपारण जिला कमिटी के साथ-साथ अनुमंडल और प्रखंड स्तर पर कमिटी का गठन किया जाएगा. यह काम चार माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा. वहीं अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के मुख्य अतिथि बिहार प्रदेश के सचिव त्रिपुरारी शरण श्रीवास्तव ने सम्बोधन में कहा की अब कायस्थ समाज की गरीब बेटियों की शादी में कठिनाई नहीं होगी, क्योंकि सम्पन्न कायस्थ समाज आगे आए हैं.
उन्होंने भी संगठन पर बल दिया. इस अवसर पर जिला महासचिव नीरज कुमार वर्मा, चिंटू कुमार वर्मा, जितेंद्र प्रसाद वर्मा, चन्दन कुमार वर्मा, अरबिन्द कुमार श्रीवास्तव, राकेश कुमार श्रीवास्तव,पंकज कुमार श्रीवास्तव, गंडक पार से रविंद्र श्रीवास्तव, राजकिशोर श्रीवास्तव, उमा लाल श्रीवास्तव, शम्भू श्रीवास्तव, कमलेश श्रीवास्तव समेत कायस्थ समाज के काफी लोग शामिल रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*