कोहरे के बीच मनेगा इस बार नया साल

बगहा : बगहा के मौसम में आश्चर्यजनक बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इस क्रम में इस बार नया वर्ष कुछ नयापन लेकर आने वाला है, यानि इस बार कोहरे के बीच लोगों को नया वर्ष मनाने के लिए तैयार रहना होगा. मौसम विभाग का कहना है कि पहली जनवरी को आसमान में धुंध छाई रहेगी और विजिबिलिटी जीरो रहेगी.

वर्ष 2016 कुछ ही घंटों का मेहरबान है और मौसम ने बीते दो दिनों से ऐसी करवट ली है, कि हाड़कपाउ ठंड से लोग परेशान होकर घरों में कैद होने के लिए बाध्य हैं. कोहरे की चादर से ग्यारह बजे दिन भी सुबह जैसा लग रहा है. हालांकि कोहरे की बात करें तो दिसम्बर के शुरुआती दिनों से ही यहाँ के लोगों कोहरे के शिकार हैं, इस महीने के अन्तिम सप्ताह में विशेष कोहरा देखने के साथ अपेक्षित सर्दी पड़ रही है.

new-year-between-fog-mnega

वहीं पछिया हवा के चलते कोहरा भी लगातार बढ़ रहा है. मौसमी परिदृश्य के अनुसार चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हो रहा है, जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही है.संभावना है कि यहाँ लोग नव वर्ष का अभिनंदन कोहरे की चादर में लिपटी सुबह के साथ करेंगे. इस दौरान सुबह और रात का तापमान बढ़ेगा लेकिन लगातार घने कोहरे के चलते दिन में धूप का प्रभाव कम रहेगा जिससे दिन के तापमान में विशेष बढ़ोत्तरी नहीं होगी. बल्कि अधिकतम तापमान कुछ नीचे जा सकता है जिससे दिन और रात के तापमानों के बीच अंतर कम रहेगा और दिन में भी कड़

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*