ओपीडी कमरे में लगी आग, होते-होते बचा हादसा

बगहा (मधुबनी) : धनहा थाना के सीएचसी दहवा में महिलाओं के बंध्याकरण के दौरान गैस पाइप फटने से अफरा तफरी उस समय मच गई. जिस समय ओपीडी में पूरी तरह से आग फैल गया. एक बहुत बड़ी घटना होते-होते से बच गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर शाम पीएचसी दहवा में महिलाओं के बंध्याकरण के लिए कैंप लगाया गया था. उसके लिए ओपीडी के कमरे में एलपीजी के गैस से ऑपरेशन करने वाले औजार को गर्म किया जा रहा था कि अचानक पाइप फटने से कमरे में पूरी तरह से आग लग गई.

हालांकि इस दौरान उस कमरे में कोई नहीं था. लेकिन अगल बगल के कमरे में मरीज पड़े हुए थे. आग को देखते हुए पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. अस्पताल कर्मियों ने मरीजों को लेकर बाहर निकालेने लगे. मरीजों के साथ आए हुए अभिभावक भी अपने-अपने मरीजों को लेकर बाहर निकलने लगे. इसकी सूचना प्रखंड कार्यालय में बैठक कर रहे प्रखंड प्रमुख और प्रखंड विकास पदाधिकारी सीओ  मधुबानी को ग्रामीणों ने दी. जैसे ही प्रखंड कार्यालय के लोग अस्पताल में पहुंचे तब जाकर उन लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी अजमल परवेज ने अग्निशामक यंत्र एवं थाने को इसकी सूचना दी.

मौके पर पहुंचे अग्निशामक यंत्र के आने से पहले आग पर काबू पा लिया गया था. थाना प्रभारी राजेश कुमार अपने दल बल के साथ अस्पताल में पहुंचे. मरीजों को बाहर निकाल कर सुरक्षित जगहों पर व्यवस्थित कराया गया. इसकी सूचना जैसे ही बाल्मीकि नगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह को मिली. वह अस्पताल में मरीजों का हालचाल जानने पहुंचे. विधायक ने बताया कि इस घटना में किसी की जख्मी होने की या हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*