रमपुरवा जन शिक्षा केंद्र में मनाया गया क्रिसमस डे, पढ़िए बगहा से अन्य ख़बरें

बगहा( गौनाहा) (ओम प्रकाश/अरविंद ): जन शिक्षा केंद्र रमपुरवा में धूमधाम और उल्लास के साथ क्रिसमस डे मनाया गया. इस मौके पर गिरजाघर को आकर्षक ढंग से सजाया गया था. फादर सज्जी एवं पुरोहित  के  दल द्वारा बालक यीशु की प्रतिमा को गौशाला में रखा गया था. पवित्र  वेदी  से प्रभु यीशु के जन्म तक पुरोहितो द्वारा प्रवचन दिया गया. गायन मंडली द्वारा प्रभु के आगमन का गीत गाया गया. परमेश्वर के जन्मदिन पर केक काटा गया.
एक दूसरे को केक खिलाकर प्रभु यीशु का जन्मदिन मनाया गया. प्रभु यीशु के जन्म दिन पर ईसाई समुदाय में खुशी की लहर थी. ऐसे ही मंगूराहा में  ईसाई समुदाय के लोगों ने भी हर्षोल्लास के साथ ईसा मसीह का जन्म दिवस मनाया. इस मौके पर सभी समुदाय के लोगों का आकर्षक ढंग से सजाया गया था.

मेधा मूल्यांकन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा 2017 का हुआ उत्तर प्रकाशित
बगहा(दिवाकर/अरविंद ) : आज नैतिक जागरण मंच के प्रधान कार्यालय सन फ्लावर चिल्ड्रन एकेडमी पटखौली बगहा 2 में मंच के  कार्यकर्ताओं की बैठक हुई।इसमें परीक्षक के रूप में आमंत्रित सदस्य भी शामिल हुए।बैठक का एकमात्र उद्देश्य बच्चों को संतुष्ट होने के लिए उनके ग्रुप का उत्तर देने के साथ-साथ आमंत्रित सहयोग कर्ताओं को सम्मानित करना था.
इस अवसर पर नैतिक जागरण मंच के अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष नंदलाल प्रसाद और पारस नाथ जायसवाल, सलाहकार हृदयानंद दुबे, संजू पांडे, अरविंद कुमार सिंह, प्रधानाध्यापक  कयूम अंसारी, शशि चौधरी,  उमा शंकर प्रसाद, नितीश दुबे, मिथिलेश पांडे, रघुवंश मणि पाठक उर्फ चुन्नू पाठक, मुकेश कुमार, अमरेंद्र सिंह, अजीत कुमार गुप्ता, टुनटुन प्रसाद, हरिकिशन गुप्ता, मनोज ठाकुर, सरवन कुमार के अलावे नैतिक जागरण मंच के सचिव निप्पू कुमार पाठक मौजूद रहे, जहां सभी लोगों ने शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए नैतिक जागरण मंच को धन्यवाद दिया. मंच ने परीक्षा में सहयोग करने वाले सभी सहयोग कर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी के प्रयासों का ही परिणाम है कि एक परीक्षा केंद्र पर 1350 बच्चों का शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा पूर्ण हो पाया.
कृषि कर्मियों ने किसान चौपाल का आयोजन किया 
बगहा( गौनाहा) (ओम प्रकाश/अरविंद): सिट्ठी पंचायत के बखरी गांव में रविवार को कृषि कर्मियों द्वारा किसान चौपाल का आयोजन किया गया ।जिसमें किसानों को कृषि से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई ।कृषि समन्वयक राज कुमार श्रीवास्तव कृषि यंत्रों से संबंधित जानकारी एवं उस पर मिलने वाले अनुदान पर प्रकाश डाला। 
जैविक खाद वर्मी कंपोस्ट बनाने के तरीके एवं उस पर मिलने वाले सरकारी अनुदान की जानकारी दी गई। उन्होंने मिट्टी जांच कराने हेतु सरकारी प्रावधानों के विषय पर भी प्रकाश डाला जबकि किसान सलाहकार वीरेंद्र प्रसाद ने किसानों को बीज एवं उस पर मिलने वाले अनुदान के विषय में बताया । किसान विजय यादव, उर्मिला देवी, जय नारायण प्रसाद, आशा देवी, राम प्रसाद, रामकुमार यादव ,रामरेखा महतो, राम नाथ महतो, किशोर महतो आदि ने किसानों की समस्या को कृषि कर्मियों के समक्ष रखा ।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*