आंगनबाड़ी कर्मियों ने सीएम और पीएम का पुतला फूंका

बगहा: राज्यव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल के तहत आज 31 मार्च को बगहा बाल विकास परियोजना की आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया. वहीं संरक्षक सत्येन्द्र द्विवेदी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल द्वारा मांगों के समर्थन में ज्ञापन कार्यालय को भी दिया गया.

 

 

हड़ताल के पांचवें दिन सेविका और सहायिकाओं ने अपनी 16 सूत्री मांगों को लेकर परियोजना कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का पुतला भी फूंका गया. सेविकाओं ने पुतला दहन करते हुए सरकार विरोधी नारे भी लगाये.

प्रदर्शन के दौरान जानकारी देते हुए संरक्षक सत्येन्द्र द्विवेदी ने बताया कि हमारी 16 सूत्री मांगें हैं. जिसमें गोवा और तेलंगाना की तर्ज पर सेविका को 7000 और सहायिका को 4500 रुपये अतिरिक्त प्रोत्साहन मानदेय मिले. सेविका को तृतीय श्रेणी तथा सहायिका को चतुर्थ श्रेणी के सरकारी कर्मी का दर्जा मिले. बताते चलें कि अपनी 16 सूत्री मांगों को लेकर राज्यव्यापी अनिश्चित कालीन हड़ताल के तहत सभी आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका हड़ताल पर हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*