सड़क का मरम्मत नहीं, ग्रामीणों का सड़क पर चलना भी मुश्किल

बगहा/विवेक : पुलिस जिला के विभिन्न जगहों पर पूर्व में बनायी गयी सड़क की स्थिति काफी बदतर हो चुकी है, जबकि ठेकेदारों के मनमानीपूर्ण रवैये के कारण यह रोड कुछ ही दिनों मे टूट चुका है. इस रोड पर आने—जाने वाले यात्रियों को यह समझना मुश्किल हो जाता है, कि रोड पर गड्ढा है, या गड्ढ़े में रोड. इसका नमूना चौतरवा थाना क्षेत्र में स्पष्ट दिखा. बताते चलें कि बहुअरवा कांटा से दक्षिण दिशा होते हुए अहिरवलिया चौक से धनहा रतवल जाने वाले मुख्य मार्ग की स्थिति काफ़ी जर्जर है.
इस संबंध में भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष ओम शाही और पंचायत के उप—मुखिया विनोद ठाकुर समेत ग्रामीण अखिलेश पाण्डेय, राकेश पाण्डेय, ईश्वर शाही, छोटे ब्रजकिशोर शाही समेत कई लोगों ने बताया कि मुख्य मंत्री सड़क योजना के तहत विगत 2013 में इस रोड का निर्माण हुआ था, जो मात्र दो से तीन वर्षों मे रोड खराब हो गया है. उन लोगों ने बताया कि ठेकेदार के लापरवाही और रोड कोई मरम्मत नहीं कराये जाने की वजह से रोड खराब हो गया है. हालांकि ठेकेदार भी रोड के हालात को देखते हुए रोड रिपेयरिंग कराने की जगह चिप्पी सटवाना शुरू कर दिया है. ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिन में ठेकेदार रोड में चिप्पी सटवाकर चल दिये.
बता दें कि अहिरवलिया कृष्णा चौक से पतिलार के मुख्य मार्ग में यह रोड जाकर मिल जाता है जिसकी दूरी करीब तीन किलोमीटर है. ग्रामीणों ने बताया कि गाँव से करीब दो किलोमीटर रोड की दूरी है. रोड निर्माण के समय ठेकेदार एक ही रात में रोड को पिचिंग करा दिया था. जिसका खामियाजा उस रास्ते से आने जाने वाले यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*