अग्निकांडों की वजह से 8 परिवार बेघर, लाखों की क्षति

बांका : जिले के अमरपुर एवं फुल्लीडुमर प्रखंडों में हुए दो अलग-अलग अग्निकांडों की वजह से 8 परिवार बेघर हो गए. इन हादसों में लाखों की क्षति का अनुमान है. अमरपुर प्रखंड के विशनपुर पंचायत अंतर्गत घोघा गांव में आग लगने से उपेंद्र कापरी एवं सुबाकर कापरी के घर जलकर पूरी तरह नष्ट हो गए.

संयोग अच्छा था कि हादसे के दौरान इन घरों में परिवार के कोई सदस्य नहीं थे. घटना की खबर सुनते ही पंचायत के मुखिया सूर्यदेव सिंह एवं उनके साथी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.  उन्होंने बताया कि उपेंद्र कापरी नदी में मजदूर के तौर पर काम करता है.  घटना के वक्त वह वहीं गया था. जबकि पत्नी जीरा देवी घर में खाना चढ़ाने के बाद पानी लाने बाहर गई हुई थी. जीरा देवी को जीविका द्वारा कल ही 18 हजार का लोन मिला था जो इस हादसे में जलकर नष्ट हो गया. इसी गांव के सुबाकर कापरी का मकान भी आग में जलकर नष्ट हो गया.

मुखिया सुखदेव सिंह ने तत्काल दोनों परिवारों को राहत सहायता प्रदान की है. उन्होंने प्रखंड प्रशासन से भी इन अग्नि पीड़ितों को तुरंत राहत सहायता पहुंचाने की मांग की है. उधर फुल्लीडुमर प्रखंड के राता पंचायत अंतर्गत हरहराबारी गांव में आग लगने से आधे दर्जन घर जलकर खाक हो गए. आग किस प्रकार लगी यह पता नहीं चल पाया है. लेकिन बताया गया कि हादसे के दौरान इन घरों में रहने वाले परिवार कहीं समारोह में शामिल होने गए थे. इस अग्निकांड में नेपाली राय, कैलू हेंब्रम, नंदकिशोर मोदी, हरिलाल मोदी, डोमी मोदी आदि के घर जल गए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*