फिर बदला मौसम का मिजाज, तापमान का पारा उतरा

बांका : रविवार को एक बार पुनः मौसम का मिजाज बदला. सुबह की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई लेकिन सूरज चढ़ते जाने के साथ ही आसमान पर बादल मंडराने लगे. दोपहर तक बूंदाबांदी शुरु हुई और दोपहर बाद तो हद हो गयी. मौसम में जोरदार करवट ली और बारिश शुरू हो गयी. इससे तापमान का पारा एकाएक 6 से 7 डिग्री सेंटीग्रेट तक नीचे उतर आया.

रिमझिम फुहारों का सिलसिला रविवार को शाम 5 बजे के बाद तक जारी है. हलांकि मौसम विभाग के दावे के मुताबिक सोमवार से पुनः धूप खिलने और तेज गर्मी पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री तथा न्यूनतम 17 डिग्री, मंगलवार को 32 डिग्री अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री, जबकि बुधवार और गुरुवार को चालू मौसम के रिकॉर्ड 34 डिग्री सें. तक अधिकतम तापमान पहुंच जाने की उम्मीद है.

इससे पहले रविवार को बारिश और तेज हवा के झोंके के बीच तापमान 24 डिग्री सें. तक नीचे उतर गया. न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सें. रिकॉर्ड किया गया. इधर मौसम के नए तेवर से किसानों को भारी परेशानी हो रही है. आम की मंजरियों को नुकसान पहुंचने की आशंका व्यक्त की जा रही है. जबकि रबी की तैयार फसलों को भी बारिश से नुकसान पहुंचने की आशंका से किसान सहमे हुए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*