बेगूसराय : डीएम ने आपूर्ति की समीक्षा बैठक में दिया निर्देश, कहा-अभियान चला रोकेंगे कालाबाजारी

कारगिल विजय भवन में आपूर्ति की समीक्षा बैठक में मौजूद अधिकारी

लाइव सिटीज, बेगूसराय : जनवितरण प्रणाली की दुकानों के खाद्यान्नों की खुले बाजार में कालाबाजारी की सूचना मिल रही है. इसपर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से छापेमारी अभियान चलाया जाएगा. छापेमारी की कार्रवाई निजी गल्ला की दुकानों में भी की जाएगी. डीएम राहुल कुमार ने सभी एसडीओ को टीम गठित कर छापेमारी अभियान चलाने का आदेश दिया है.

कारगिल विजय भवन में आपूर्ति विभाग की समीक्षा कर रहे थे. डीएम ने खाद्यान्नों का ससमय उठाव कर उपभोक्ताओं के बीच इसका वितरण सुनिश्चित करने का आदेश दिया. ताकि कोई भी लाभुक इससे वंचित न रहे. समीक्षा के क्रम में उजागर हुआ कि अभी तक पीडीएस के 70 प्रतिशत दुकानदारों ने खाद्यान्नों का उठाव कर लिया है.

जरूरतमंद लोगों को राशन कार्ड निर्गत करने का दिया आदेश

डीएम ने कहा कि 15 अगस्त तक सभी जनवितरण प्रणाली की दुकानों में पॉस मशीन लगना है. इसपर एसडीओ विशेष रूप से ध्यान देंगे. डीएम ने नए राशन कार्ड निर्गत करने को लेकर भी एसडीओ को आदेश दिया. साथ ही, अपात्र लाभुकों को संज्ञान में लाते हुए कार्रवाई करने का भी आदेश दिया. बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी जियाउर रहमान समेत सभी एसडीओ, एसएफसी के जिला प्रबंधक, प्रखंड आपूर्ति अधिकारी, सहायक गोदाम प्रबंधक आदि मौजूद थे.

जिलाधिकारी ने एसएफसी के जिला प्रबंधक से 20 जून तक हर हाल में डीलरों द्वारा शत प्रतिशत उठाव सुनिश्चित करने को कहा. ताकि 21 जून से उपभोक्ताओं के बीच इसका वितरण हो सके. डीएम ने सभी एसडीओ को पीडीएस की दुकानों का नियमित रूप से जांच करने का आदेश दिया. मई माह में किसी भी एसडीओ के द्वारा एक भी दुकान की जांच नहीं किये जाने का मामला उजागर हुआ. एसडीओ ने बताया कि चुनाव कार्यों में व्यस्तता के कारण जांच नहीं हो सकी. डीएम ने जून माह में पीडीएस दुकान की जांच करने का आदेश दिया.