बेगूसराय : स्कूल से एमडीएम सामग्री ले जाते एचएम का वीडियो हुआ वायरल

विद्यालय की सामाग्री ले जाते एचएम

लाइव सिटीज, बेगूसराय: बंद विद्यालय से एमडीएम सामग्री लेकर जाने का एक वीडियो छौड़ाही इलाके में वायरल हो गया है. वीडियों में दिख रहा है कि स्कूल के एचएम विद्यालय की सामाग्री लेकर अपने घर जा रहे हैं. मामला प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरदाहा से प्रकाश में आया है, जहां एचएम की कारगुजारी को किसी ने मोबाईल पर कैद कर विभिन्न व्हाटस ऐप ग्रुप पर वायरल कर दिया.

वायरल वीडियो 16 जून रविवार की बताई जा रही है, जिसमें एचएम रामउदय सिंह बाईक से प्लास्टिक बोरे में रखे किसी सामग्री को बाईक पर लोड कर ले जाते दिख रहे हैं. वीडियो में एचएम सर्वप्रथम विद्यालय में एलपीजी सिलेंडर लेकर प्रवेश करते हैं कुछ समय बाद एक बच्चे के सहयोग से प्लास्टिक की बोरी में भरा हुई कुछ सामाग्री लेकर बाईक पर लोड कर आराम से विद्यालय के पिछले रास्ते से जाते दिख रहे हैं.

स्थानीय ग्रामीण देवकांत झा, शिवम कुमार, नीतीश कुमार ने कहा कि विद्यालय बंद रहने के दौरान एचएम सप्ताह मे दो बार विद्यालय खोलकर कुछ न कुछ ले जाते हैं. इधर दो दिन पूर्व भी एचएम किसी को कुछ बताए बोरी में चावल, दाल ले गए थे. ग्रामीणों के अनुसार इनकी मनमर्जी से विद्यालय के शैक्षणिक माहौल प्रभावित हो रही है.

जब मामले को लेकर एचएम रामउदय सिंह से उनका पक्ष जाना गया तो उन्होंने रविवार को विद्यालय आने की बात बताई है. लेकिन उनका कहना है कि वे विद्यालय के कमरे से आलू की बोड़ी को ले गए हैं. उन्होंने साफ लहजे में यह भी कहा कि मध्याह्न भोजन में प्रयुक्त होने वाली सामग्री में केवल चावल विद्यालय की है, आलू नहीं.

वायरल वीडियो के बारे में बीईओ श्याम किशोर प्रसाद सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. उन्हें विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यों की निगरानी में कोई कार्य करना चाहिए था. एचएम द्वारा अवकाश के दौरान विद्यालय से किसी भी सामाग्री को ले जाया जाना सही नहीं है. मामले की जांच की जा रही है उसके बाद कार्रवाई हेतु जिले के वरीय पदाधिकारी को लिखा जाएगा.