बेगूसराय में सड़क हादसों का ग्राफ बढ़ा, 11 दिनों में 17 लोगों की हुई मौत

सड़कों पर सुरक्षा मानकों की कमी दुर्घटनाओं का मुख्य कारण

लाइव सिटीज, बेगूसराय: यातायात नियमों की अनदेखी से जिले में सड़क हादसों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. मई में 11 दिनों में विभिन्न सड़कों पर हुई दुर्घटनाओं में अब तक तक दो मासूमों समेत 17 लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार हो रहे हादसों के बावजूद दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कारगर पहल नहीं की जा रही है. सड़क दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि होने से लोगों में दहशत का आलम है.

सुबह घर से निकलने वाला परिजन रात में सुरक्षित लौट आता है तो परिवार वाले भगवान को धन्यवाद देते हैं. सड़कों पर सुरक्षा मानकों की कमी और मनमानी करने वाले वाहन चालकों पर निगरानी नहीं किए जाने को बढ़ती दुर्घटनाओं का मुख्य कारण माना जा रहा है.

एक मई को साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र में कुरहा-लक्ष्मीपुर मुंगेर राजघाट के पास कुरहा गांव की तीन वर्षीया संजीदा खातून व बरौनी थाना के जीरोमाइल ओवरब्रिज के समीप बलिया पोखरिया के 25 वर्षीय मनोहर तांती, दो मई की रात मुफस्सिल थाना के मोहनपुर के समीप हरपुर निवासी 25 वर्षीय विकास तांती, तीन मई को मंसूरचक थाना के आगापुर कोठी के समीप समसा गांव निवासी 25 वर्षीय जंटू पोद्दार, चार मई की रात बेगूसराय-संजात पथ पर पानापुर गांव निवासी विकास कुमार झा, पांच मई को बछवाड़ा थाना क्षेत्र में रानी गांव के समीप समस्तीपुर जिले के राजदेव राय व तेघड़ा थाना के मुसहरी के समीप 55 वर्षीय घुरन पंडित, छह मई को बीहट चांदनी चौक के समीप मकससपुर निवासी सौरभ कुमार, छह मई की रात बलिया जानीपुर ढाला समीप लाखो निवासी व जदयू कार्यकर्ता ब्रजकिशोर सिंह उर्फ पप्पू की मौत सड़क हादसे में हो गयी.

इसी तरह सात मई को गढ़हरा सहायक थाना क्षेत्र में बरौनी कॉलेज के समीप अयोध्याटोल निवासी शंकर सिंह, नौ मई को साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के पंचवीर-साहेबपुरकमाल पथ पर रामबहादुर सिंह, इसी दिन बछवाड़ा थाना क्षेत्र में झरिया चौक के समीप दरगहपुर निवासी निरंजन शर्मा, 10 मई को खोदावंदपुर थाना के दौलतपुर के समीप अमित महतो की पांच वर्षीया पुत्री, इसी दिन साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के न्यूजाफर नगर के समीप एनएच-31 पर ठकुरीचक निवासी सोनू कुमार व चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र के बिक्रमपुर गांव के समीप समस्तीपुर जिले के के रहने वाले रामबाबू शर्मा, 11 मई को बछवाड़ा थाना के रानी गांव के समीप फूस के घर पर बालू लदा ट्रक पलट जाने से वृद्ध मसोमात हृदगिया देवी, नावकोठी थाना क्षेत्र के रजाकपुर-डुमरिया पथ पर समसा गांव निवासी सुमन कुमार की मौत सड़क हादसे में हो गयी.