बेगूसराय स्टेशन : तत्काल टिकट के लिए हो रही मारामारी, 15 घंटे पहले यात्री लग रहे लाइन में

तत्काल के लिए 15 घंटे पहले यात्री लग रहे लाइन में

लाइव सिटीज,बेगूसराय: तत्काल टिकट के लिए यात्रियों में हर रोज मारामरी हो रही है. करीब 15 घंटा पहले लाइन में लग तत्काल टिकट लेने की जंग लड़ने हर रोज सैकड़ों की संख्या में यात्री बेगूसराय स्टेशन पहुंच रहे हैं. तत्काल के लिए एक दिन पहले शाम में ही लगने वाली लाइन में यात्री बैठकर रतजगा कर रहे हैं.

लाइन में डटे रहने के लिए यात्री रात में बंद पीआरएस गेट के आगे लाइन में लगे ही झपकी लेते हैं. रात में घुसपैठ की समस्या इन यात्रियों को झपकी लेने भी नहीं दे रही है. लाइन में लगे इन यात्रियों की सुरक्षा भगवान भरोसे रहती है. सुबह पांव फटते ही भीड़ बढ़ने के साथ-साथ दावेदार भी बढ़ने लगते हैं.

इसको लेकर यात्रियों में आपसी बहस व हाथापाई आम है. सैकड़ों यात्रियों की भीड़ में मात्र एक आरपीएफ के जवान किसी तरह काम को अंजाम देते हैं. इस कारण तत्काल काउंटर पर शोर शराबा, धक्का-मुक्की भी होती है. लेकिन दस मिनट में तत्काल की सेवा ही समाप्त हो जा रही है.

दो ही यात्रियों को मिल रहा तत्काल का लाभ : तत्काल टिकट के लिए 16 घंटों से लाइन में लगे रहने वाले सैकड़ों यात्रियों में मात्र दो ही यात्रियों को तत्काल का लाभ मिल पाता है. तत्काल काउंटर पर पहले नम्बर पर रहने वाले यात्री को ही कन्फर्म टिकट मिलता है. ऐसे में डेढ़ से दो मिनट बाद ही वेटिंग आनी शुरू हो जाती है. पीआरएस के कर्मियों ने बताया कि एसी तत्काल के दो व स्लीपर तत्काल के दो ही यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिल पाता है. किसी-किसी दिन तीन यात्रियों को ट्रेन की निरर्भता पर कर्न्फम टिकट मिल जा रहा है.

यात्रियों की सुरक्षा के लिए रातभर होती है जांच : जीआरपी थानाध्यक्ष मो. हारुन रशीद बताते हैं कि तत्काल के लिए लाइन में 15 घंटे पहले लगने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए रातभर जांच होती रहती है. स्टेशन परिसर में तैनात जवान को इन यात्रियों की सुरक्षा के लिए सख्त निर्देश दिया जाता है.