हिन्दू जागरण मंच ने फूंका चीन के राष्ट्रपति का पुतला, चाइनीज सामानों के बहिष्कार की अपील 

बेगूसराय : हिन्दू जागरण मंच ने रविवार को चीन द्वारा मानसरोवर यात्रा पर रोक तथा कश्मीर में हस्तक्षेप करने के विरोध में चाइनीज सामान का बहिष्कार करने की अपील की तथा चीन के राष्ट्रपति के पुतला को चीनी झंडे में लपेट कर दहन किया गया. इस अवसर पर चाइनीज सामानों को भी जलाया गया. मंच के कार्यकर्ता सुभाष चौक से पावर हाउस चौक तक पैदल आक्रोश मार्च निकाला.
कार्यक्रम का नेतृत्व जिला अध्यक्ष गोपाल झा व जिला मंत्री नीरज हिंदुस्तानी ने संयुक्त रूप से किया. इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जिला सहसंयोजक विक्रम सिंह डायनामाइट ने कहा कि मानसरोवर यात्रा पर रोक लगाकर चीन ने हिन्दू आस्था के साथ खिलवाड़ किया है. कश्मीर मामले में हस्तक्षेप करके दुश्मन देश पाकिस्तान का पूर्ण सहयोगी होने का परिचय दिया है. उन्होंने सभी राष्ट्रवादी लोगों से अपील किया कि वे चीनी सामान का वहिष्कार करें क्योंकि चीनी सामान खरीदना दुश्मन को मदद करने जैसा है. उन्होंने केंद्र सरकार से किसी भी कीमत पर मानसरोवर यात्रा शुरू करवाने की मांग की. जिला संयोजक अवनीश सिंह ने कहा कि चीन भारत की एकता व अखंडता को तोड़ने की कोशिश कर रहा है. भारत के हरेक नागरिक को पूर्ण रूप से चाइनीज सामानों का वहिष्कार कर भारत की एकता व अखंडता को बनाये रखने का संकल्प लेना चाहिए.
कॉलेज प्रमुख विष्णु देवा ने कहा कि चीन को अपनी मर्यादा नहीं भूलनी चाहिए. हम भारतीय शांतिपूर्वक रहना पसंद करते हैं लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि हम भारतीयों की वीरता व शौर्य पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया जाए. उन्होंने कहा कि भारत का हर युवा अपने देश के सम्मान की खातिर मर मिटने को तैयार है. मीडिया प्रभारी सुंदरम ने कहा कि अभी भारतीय सेना 1962 से काफी मजबूत स्थिति में है और किसी भी परिस्थिति में दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है. बरौनी प्रखंड संयोजक सुमन पाठक ने दुकानदारों से चीनी वस्तुओं की खरीद—बिक्री बंद करने की अपील की. मौके पर जिला कोषाध्यक्ष राहुल पाठक, मनोज कुमार, अनमोल, अर्णव, आयुष, रितेश भारद्वाज, आकाश, राजा, अभिषेक, सुजीत, रिशु, धीरज, सुमन, अर्जुन, अमित, राजीव, अनुपम, कृष्णा, छोटू सहित सेकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.