बेगूसराय : पीएचसी के चिकित्सक ने खोली पोल, कहां-कहां जाता है कमीशन

बेगूसराय: जिले के भगवानपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के डाॅ. सुरेश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के कारनामे की पोल खोलकर रख दी है. भगवानपुर के प्रखंड प्रमुख शत्रुघ्न कुमार से बातचीत में जो कहा उसका ऑडियो जारी होते ही बवाल मचा है. ऑडियो इतना वायरल हो रहा कि लोग व्हाट्सऐप ही नहीं फेसबुक व ट्वीटर पर भी डाल रहे हैं.

जानिए क्या है पूरा प्रकरण
भगवानपुर प्रखंड के दहिया रसलपुर पंचायत के निवासी व एक दैनिक अखबार के संवाददाता चंदन शर्मा की पत्नी वहां के पीएचसी में प्रसव के लिए भर्ती हुई थी. 6 सितंबर 17 को पीएचसी के चिकित्सक व नर्स की लापरवाही से नवजात पुत्र की मौत हो गई. इस मामले में दोषी नर्स व डाॅक्टर पर कार्रवाई को लेकर काफी शोर-शराबा मचा. विभागीय जांच में मामले को रफा-दफा कर दिया गया. किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसी संदर्भ में प्रखंड प्रमुख शत्रुघ्न कुमार व पीएचसी के आरोपी डॉ. सुरेश कुमार से मोबाइल पर हुई बातचीत के वायरल होते ही बवाल मचा हुआ है.

डीएम मो. नौशाद युसूफ ने दिया जांच का आदेश

क्या है ऑडियो टेप का प्रमुख अंश
डाॅक्टर सुरेश कुमार ने कहा कि नर्स से स्थानीय विधायक का साली लगती है. उससे अवैध संबंध भी है. खास बात यह है कि सिविल सर्जन के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री व सीएम तक कमीशन पहुंचाने, डीएम को भी प्रतिमाह कमीशन दिये जाने आदि का खुलासा है. इतना ही नहीं पत्रकार चंदन को पिस्तौल सटाकर कमरे में पूर्व में बंद करने का खुलासा डाॅक्टर खुद कर रहा. डाॅक्टर ने अपने आका विधायक व विधान पार्षद से निकट संबंध का खुलासा करते हुए उनके नामों का भी उल्लेख किया है.

डीएम मो. नौशाद युसूफ ने दिया जांच का आदेश

पत्रकार चंदन कुमार शर्मा के जान की सुरक्षा व पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष विनोद कर्ण, महासचिव सौरभ कुमार व संगठन मंत्री सुमित कुमार तथा ऑल इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सुमित कुमार बबलू तथा पीड़ित पत्रकार चंदन कुमार शर्मा ने डीएम मो. नौशाद युसूफ से मिलने ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर डीएम ने बताया कि ऑडियो को सुनने के बाद सिविल सर्जन को पूरे मामले की जांच कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

डीएम मो. नौशाद युसूफ ने दिया जांच का आदेश

इससे गुरुवार को भगवानपुर के पत्रकार चन्दन शर्मा को पीएचसी के चिकित्सक डॉ. सुरेश कुमार द्वारा गाली-गलौज एवं जान मारने की धमकी देने को लेकर इंंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन एवं जिला पत्रकार संघ बेगूसराय के पत्रकारों का एक शिष्टमंडल तेघड़ा एसडीओ डॉ. निशांत कुमार से मिला एवं आवेदन देकर दोषी चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की.

बेगूसराय : घर के पास ही कुख्यात अजय सिंह की हत्या, बम विस्फोट कर भागे अपराधी

बेगूसराय : कांग्रेस सिर्फ विरासत ही नहीं देश का भविष्य भी है : अमिता भूषण

शिष्टमंडल में इंंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन बेगूसराय के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार बबलू, अमित मिश्रा, शशिभूषण भारद्वाज, असजद अली, अभिषेक भारती तथा जिला पत्रकार संघ बेगूसराय के महासचिव सौरभ कुमार, राजीव कुमार सहित अन्य पत्रकार शामिल थे.