बेगूसराय : अंबेडकर प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के सफल छात्र सम्मानित

बीहट/बेगूसराय : ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन बरौनी अंचल परिषद द्वारा आयोजित शहीदे आजम भगत सिंह अंबेडकर प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागी के बीच रविवार को पुरस्कार वितरण किया गया.  इस अवसर पर वर्तमान परिस्थिति में छात्र अपनी पढ़ाई कैसे करें और सफलता के गुर विषय पर संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया. जिसकी अध्यक्षता संगठन के जिला परिषद सदस्य ईशु वत्स ने की. संगोष्ठी को संबोधित करते हुए संगठन के पूर्व राज्य अध्यक्ष एसएन आजाद ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में छात्र डिग्री लेने की होड़ में शामिल हो रहे हैं. जबकि उन्हें अपना ज्ञान बढ़ाने की जरूरत है. ज्ञान रहने पर ही रोजगार मिलेगा.

उन्होंने छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के मंत्र बताया. बरौनी प्रखंड विकास पदाधिकारी ओम राजपूत ने कहा कि ढेर सारी किताबों को पढ़ने से अच्छा है कि छात्र एक किताब को ही बार बार पढ़ें और जितना पढ़ें उसको बार-बार लिखें. छात्रों को केवल परीक्षा पास करने के नहीं पड़नी चाहिए. उन्हें अपना ज्ञान बढ़ाने के लिए पढ़ना चाहिए. इससे वे एक बेहतर समाज की स्थापना में अपना योगदान दे सकते हैं.

उन्होंने अपने अंदाज में छात्रों को सफलता का पाठ पढ़ाया. विषय प्रवेश रंजन कुमार ने कराया जबकि स्वागत भाषण रोहित कुमार ने किया. धन्यवाद ज्ञापन करते हुए अमन शर्मा ने सफल आयोजन में सहयोग करने वाले सभी के प्रति आभार जताया. इस अवसर पर AISF के राज्य उपाध्यक्ष अमीन हमजा, जिला अध्यक्ष सजग सिंह, एआईवाईएफ के राज्य उपाध्यक्ष अभीनव अकेला, एआईएसएफ के जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार, शंभू देवा आदि ने भी अपने विचारों को रखा.