पुरानी रंजिश व जमीनी विवाद में मारपीट, एक की मौत, दो घायल 

बेगूसराय/बलिया : बलिया थाना क्षेत्र के शादीपुर दियारा के शादीपुर गांव में दो पक्षों के बीच परंपरागत हथियार से हुई मारपीट में गुलाब सिंह, उसके भाई विजय सिंह व माता सुमित्रा देवी गंभीर रूप से घायल हो गए. प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को बलिया से बेगूसराय रेफर कर दिया गया. बाद में इनमें से गुलाब सिंह की मौत हो गई जबकि सदर अस्पताल ने दोनों घायलों को एलेक्सिया हॉस्पिटल रेफर कर दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है.
इधर बलिया थाना पुलिस ने एक आरोपी उसी गांव के कारे सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में मृतक के पिता देवो सिंह के बयान पर 11 नामजद अभियुक्तों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. प्रभारी थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं. उन्होंने दावा किया है कि शीघ्र ही शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.
उन्होंने बताया कि घटना का कारण वर्षों पुरानी भूमि विवाद है. वहीं डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि मृतक आपराधिक प्रवृत्ति का था. उस पर हत्या सहित संज्ञेय अपराध के आधे दर्जन से अधिक मामले हैं. मृतक के पिता देवो सिंह पर गिरफ्तार कारे सिंह के पिता की हत्या का मामला दर्ज है. पुलिस ने उक्त गांव में चौकसी बढ़ा दी है. उन्होंने बताया कि नामजद अभियुक्तों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है.