बेगूसराय में फांसी पर झूला युवक, वीडियो फेसबुक पर लाइव हो रहा था

संवाद सूत्र बखरी (बेगूसराय) : बखरी नगर के वार्ड संख्या 10 स्थित अठखुट्टी मुहल्ले में रविवार की मध्य रात्रि एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली. युवक बैंक प्रबंधक स्वर्गीय मंगल सिंह का छोटा पुत्र गौरव सिंह चंदेल बताया जाता है. जिसने घर की छत में लगे एंगल से रस्सी के सहारे झुलकर आत्महत्या कर ली. स्थानीय सूत्रों के अनुसार  इस आत्महत्या का सबसे दिलचस्प और हैरतअंगेज पहलू यह रहा कि आत्महत्या का संपूर्ण वीडियो फेसबुक पर लाइव हो रहा था. जिसे दिल्ली में रह रहे मुहल्ले के किसी शख्स ने देखा. जिसके बाद उसने अपने घर फोन कर घटना की जानकारी दी.

स्थानीय लोगों ने जबतक घटनास्थल पर पहुंच कर युवक को बचाने का प्रयास करते. तब तक उसके प्राण पखेरू उड़ चुके थे. घटना के पीछे घरेलू कलह की बातें सामने आ रही है. मृतक स्वर्गीय मंगल सिंह का 30 वर्षीय पुत्र गौरव सिंह चंदेल अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ अठखुट्टी मुहल्ला स्थित अपने पैतृक आवास में रहता था. आस पड़ोस के लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक युवक के घर में हमेशा तनाव और कलह का माहौल बना रहता था.

रविवार के दिन में भी युवक का अपनी पत्नी के साथ नोकझोंक की बात सामने आ रही है. जिसके बाद युवक की पत्नी ने अपने मायके वालों को सूचना दी. मायके वाले देर शाम आए और विवाहिता व बच्चों को अपने साथ लेकर चले गए. इधर काफी दिनों से तनाव और मानसिक परेशानियों से जूझ रहे युवक ने इस तरह का कदम उठाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली.

 

सोमवार की सुबह जैसे ही यह खबर फैली. घटनास्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया है. घटना के बाबत इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतक के बड़े भाई सौरभ सिंह चंदेल द्वारा थाना को दिए आवेदन पर यूडी केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जबकि फेसबुक वाले एंगल की भी सूचना मिली है, जिस पर गहन अनुसंधान जारी है. इधर घटना को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा चल रही है.