डाटा इंट्री आपरेटरों ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, कहा- हमारी मांगें पूर्ण करें सरकार

डाटा इंट्री ऑपरेटर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी कर दिया

कैमुर/भभुआ(ब्रजेश दुबे) : स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी कर दिया है. आपको बता दें कि बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले आउटसोर्सिंग डाटा एंट्री ऑपरेटर संघर्ष समिति के द्वारा बुधवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है.

जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय के समीप धरना पर बैठे आंदोलनकारियों ने कहा हमलोग लगातार 5 वर्ष से अस्पताल के सभी कार्य करते आ रहे हैं. बिना किसी छुट्टी के ऑपरेटर्स सुबह सही समय पर अस्पताल आते हैं और ईमानदारी से काम करते हैं. जिसके कारण अपनी समस्या का निदान खुद करना पड़ता है.

इसके बावजूद भी सरकार द्वारा हम ऑपरेटरों के साथ अन्याय किया जा रहा है. वहीं ऑपरेटरों ने यह भी कहा कि अपना सभी सामान लेकर काम करने के बावजूद भी 11 हजार की जगह 8 हजार रुपए ही मानदेय के रूप में मिलता है. वहीं इपीएफ के नाम पर दो सालों से 17 सौ रुपए हर महीने काट लिए जाते हैं.

वहीं कर्मियों ने सरकार से पूर्व से कार्यरत आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से डाटा एंट्री ऑपरेटर को अनुभव के आधार पर जिला या राज्य स्वास्थ्य समिति में समायोजित करने सेवा 60 साल बरकरार रखने सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले व संविधान के अनुसार समान काम के लिए समान वेतन बकाया वेतन भुगतान करने की मांग की है. इस मौके पर बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य के अध्यक्ष डब्लू कुमार, सचिव प्रयाग नंदन सिंह सहित कई अन्य ऑपरेटर मौजूद रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*