आपको भी है पॉर्न देखने की लत तो ये खबर है आपके लिए

लाइव सिटीज डेस्क. पॉर्न देखना आजकल आम बात है. अपने को रिलेक्स करने का अलग-अलग तरीका होता है. कुछ लोगों की माने तो लोग पार्न तभी देखते हैं जब उन्हें अपने दिमाग को आराम देना हो या फिर उनका सेक्स करने का मन हो, बहुत से लोग अपने काम, ऑफिस की भागदौड़ की लाइफ से इतना ज्यादा थक जाते हैं कि वह रिलेक्स होने के लिए पॉर्न का सहारा लेते हैं.

ज्यादा पॉर्न देखना क्यों है खतरनाक

क्या आपको पता है ज्यादा पॉर्न देखना आपके लिए खतरनाक हो सकता है. अमेरिका की हवाई यूनिवर्सिटी और इंडियाना यूनिविर्सटी के रिसर्चर्स के मुताबिक पॉर्न देखने की लत पुरुषों में महिलाओं के मुकाबले ज्यादा होती है. जिसकी वजह से पुरुष के अंदर सेक्स को लेकर उत्तेजना बढ़ जाती है.

porn

उत्तेजना- यौन उत्पीडऩ को बढ़ाती है

वोकेटिव डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक पुरुषों में ज्यादा पॉर्न देखने की लत ही उनमे उत्तेजना, बलात्कार, यौन उत्पीडऩ, को बढ़ाती है. पोर्नोग्राफी की वजह से ही लोग सेक्स में ज्यादा मजे के चक्कर में ज्यादा हिंसक बन जाते है और इस मजे के लिए वह सेक्स के दौरान तरह-तरह की पॉजिशन और सेक्स टॉय यूज़ करते है.

यह रिपोर्ट सात देशों में किए गए 22 अध्ययनों का रिजल्ट है, जिसमें स्पष्ट किया गया है कि पुरुषों में पॉर्न देखने की लत ही यौन उत्पीड़न और बलात्कार बढ़ावा देती है.

यह भी पढ़ें :

ऐसी बातें SEX करने के दौरान बिलकुल न करें

सुबह SEX या रोमांस से पहले ये 7 चीजें जरुर करें

जानिए महिलाएं क्यों करती हैं SEX ?

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*