विक्रमशिला स्टेशन से मथुरापुर तक जानलेवा बना NH-80

भागलपुरः विभागीय लापरवाही के कारण एनएच 80 की हालत खतरनाक होती जा रही है. विक्रमशिला स्टेशन से मथुरापुर तक पूरी तरह जानलेवा हो चुका है. गड्ढों की श्रृंखला भारी वाहनों का फंसना और दुर्घटनाग्रस्त होना नियति बन गई है. एनएच के संवेदक द्वारा धीमी गति से किये जा रहे सड़क निर्माण कार्य से स्थिति भयावह होती जा रही है.

शनिवार को मथुरापुर से विक्रमशिला स्टेशन के बीच कई ट्रक फंसे रहे तो मथुरापुर बाजार के निकट विशालकाय गड्ढे में छर्री लदे एक ओवरलोड ट्रक के पलटने से जाम लग गया. मामूली बारिश में वह सड़क पूरी तरह झीलनुमा हो जाती है. गड्ढों में समाये तथा कीचड़मय हो चुकी सड़क से वाहनों का आवागमन जोखिम भरा हो गया है. सूखे में सड़क पर धूल का गुबार उड़ते रहना तथा बारिश होते ही कीचड़मय सड़क पर पैदल चल पाना कठिन हो जाता है. खासकर दुपहिया और तिपहिया वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ती है.

मथुरापुर बाजार के निकट सड़क किनारे रहनेवाले लोग धूल से बचने के लिये नालों के पानी का बहाव सड़क पर कर देते हैं, जिससे वाहनों के चलने से सड़क में तेजी से गड्ढा होता जा रहा है. ऊबड़-खाबड़ सड़क पर ओवरलोड वाहनों का परिचालन और अधिक दुरुह हो जाता है. स्कूली बच्चों को लिये वाहन जहमत मोल लेकर बच्चों को स्कूलों को पहुंचाते हैं.

अधिकारीयों से बात चीत में आश्वासन मिला कि बरसात के पहले सड़क निर्माण का अधिकांश काम पूरा कर लिया जाएगा. मथुरापुर बाजार में 400 मीटर और रामजानीपुर गांव के निकट 500 मीटर सड़क का पीसीसी कार्य कराया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*