बैंक एवं डाकघरों में बदले जा रहे 1000-500 के नोट

भागलपुर: आज बैंकों एवम् डाकघर में बदले जा रहे हैं, पुराने 1000 , 500 के नोट को सभी लोग आपने कामकाज छोड़कर बैंकों में ही नजर आ रहे हैं. भागलपुर बैंकों में लम्बी लम्बी कतार लगी हुई है. आज के आज ही सभी नोट बदल लेना चाहते है. सभी ग्राहको को एक एक्सचेंज फर्म दिया जा रहा हैं जिस फर्म में डिटेल लिए जा रहे हैं, उनके बाद ही रूपये बदले जा रहे हैं.

नोट: 1- एक व्यक्ति एक दिन में तय मात्रा में नोट बदल सकता हैं. इसकी निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी.
2-बड़े नोट जमा करने में कोई सीमा नहीं. पहले की तरह ही नोट जमा कर सकते हैं. 50000 से कम रूपये पर पैन कार्ड नंबर नहीं देना होगा.
3 – आम आदमी को बड़े नोट के बदले 100, 50, 20, 10 और 5 के नोट सिक्के दिए जाएंगे. भागलपुर डाकघरों में 1000-500 के नोट बदलने की प्रक्रिया दोपहर 12 बजे से शुरू हो पायेगा.

unnamed-4
सभी बैंकों शाखा में अतिरिक्त काउंटर की व्यवस्था की गई हैं. एसएसपी-मनोज कुमार डीडीसी अमित कुमार के साथ बुधवार को बैंकों के जिला समन्वयक की बैठक हुई. बैठक में होने वाली भीड़ को नियंत्रण करने पर विचार-विमर्श किया गया हैं. भीड़ काफ़ी होगी, सभी बैंकों में अतिरिक्त काउंटर खोलने का निर्देश दिया गया हैं.

बैंकों में हेल्प डेस्क बनाये गये हें, हेल्प डेस्क पर प्रतिनिधि रहेगें, जो सभी ग्राहक को नए नियम की जानकारी दे रहे हैं. भागलपुर के सभी बैंक शाखा में अतिरिक्त काउंटर खोलने की व्यवस्था की गई हैं ताकि ग्राहको को किसी भी प्रकार का दिक्कत न हो.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*