भागलपुर विश्वविद्यालय:प्रमोटेड छात्रों को देनी होगी ​विशेष परीक्षा

नवगछिया/भागलपुर (राकेश कुमार रोशन):तिलकामाँझी भागलपुर विश्वविद्यालय के नये कुलानुशासक (प्रोक्टर) डॉ. योगेन्द्र ने अपना पदभार संभाल लिया. उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा प्रतिकुलपति की नियुक्ति होने तक प्रतिकुलपति द्वारा किये जाने वाले परीक्षा से जुड़े कार्यों की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है.
पदभार ग्रहण करने के पश्चात उन्होंने प्रमोटेड छात्रों के लिये विशेष परीक्षा लेने की बात कही. इसके तहत उन्होंने बताया कि पार्ट—वन, पार्ट—टू के प्रमोटेड छात्रों के लिये पार्ट थ्री की विशेष परीक्षा ली जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि नियमित छात्रों की परीक्षा सामान्य तरीके से ही ली जाएगी.  उन प्रमोटेड छात्रों के लिये विशेष परीक्षा ली जाएगी जो कि नियमित छात्रों के परीक्षा से अलग होगी, परन्तु दोनों का रिजल्ट एक साथ प्रकाशित किया जाएगा. नियमित एवं प्रमोटेड छात्रों का रिजल्ट एकसाथ प्रकाशित करने के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि प्रमोटेड छात्रों की वजह से नियमित छात्रों के रिजल्ट में देरी नहीं हो. वहीं विश्वविद्यालय के छात्र परीक्षा के इंतजार में हैं. हालांकि तिलकामाँझी भागलपुर विश्वविद्यालय इस मामले में काफी लोकप्रिय रहा है.
डॉ. योगेन्द्र के फेसबुक वॉल से साभार
पार्ट—वन में फेल हुए छात्र को पार्ट—टू में प्रमोट नहीं करने का भी नियम लाने की तैयारी की जा रही थी, परंतु छात्र संगठन के विरोध प्रदर्शन का यह नतीजा है कि आज प्रमोटेड छात्रों के लिए विशेष परीक्षा की तैयारी की जा रही है. कुछ ही दिनों में पार्ट—वन के सभी संकाय का रिजल्ट आने वाला है.
वाणिज्य संकाय का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. अब शेष बचे संकायों के रिजल्ट से पता चलेगा कि कितने छात्र पुनः प्रोन्नत होंगे.वहीं कुलानुशासक के किये गये घोषणा ने छात्रों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि परीक्षा का प्रारूप कैसा होगा. कई छात्र विश्वविद्यालय की इस घोषणा से बेहद खुश हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*