पुलिस महकमे में बड़ी फेरबदल, जोनल आईजी ने लगाई मुहर   

नवगछिया/भागलपुर(राकेश): शराबबंदी के बावजूद शराबबंदी कानून के उल्लंघन व शराब पीने के आरोप में जोनल आईजी सुशील मान सिंह खोपड़े ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए दस पुलिस सब-इंस्पेक्टरों का तबादला कर दिया है. मिली सूचना के अनुसार दस में से पांच सब-इंस्पेक्टरों का तबादला नक्सल प्रभावित जिला जमुई कर दिया गया है.
इनमें से हेमंत कुमार ईशीपुर बाराहाट थाना में पदस्थापित थे. यह थाना झारखंड सीमा पर है. इनको जिला बदर करते हुए जमुई भेज दिया गया है.

भोगेन्द्र झा को भागलपुर से जमुई, अकिल बैठा को भागलपुर से बाँका, नवल किशोर सिंह का नवगछिया से जमुई, शिवशंकर तिवारी का नवगछिया से जमुई, अंबिका प्रसाद का नवगछिया से जमुई, गजेंद्र प्रसाद का मुंगेर से नवगछिया, रविशंकर कुमार का बेगुसराय से बांका, जयंत प्रकाश का बेगूसराय से नवगछिया, जीतेन्द्र कुमार का बेगूसराय से बांका स्थानांतरित कर दिया गया है.
मालूम हो कि पिछले सप्ताह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी की समीक्षा की थी. इस समीक्षा में उन्होंने शराब तस्करी को हर हाल में रोकने का आदेश जारी किया था. इसके बाद जोनल आईजी ने क्षेत्र के सभी एसपी से शराब पीने वाले व शराबबंदी कानून का पालन नहीं करने वाले पुलिस कर्मियों की सूची मांगी थी. इस आदेश के पश्चात सभी जिलों के एसपी ने सूची जोनल आईजी को भेज दिया था. वहीं आईजी सुशील मान सिंह खोपड़े ने बताया कि जिन पुलिसकर्मी का तबादला किया गया है, उनके खिलाफ एसपी को शिकायतें मिली थीं. यह तबादला विभागीय कार्रवाई के तहत की गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*