भागलपुर: छुट्टी से वापस लौटते ही डीआईजी विकाश वैभव का बड़ा एक्शन, ASI बर्खास्त

नवगछिया/भागलपुर: भागलपुर से बड़ी खबर है. भागलपुर सहित मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी विकास वैभव पिछले कुछ समय से छुट्टी पर थे. पर उनके छुट्टी के बाद वापस कार्यभार संभालते ही उनका भ्रष्ट व गलत प्रशासनिक अधिकारियों पर पुनः कार्रवाई का बल्ला चलता हुआ नजर आने लगा है. छुट्टी से वापस आते ही उन्होंने शराब के नशे में नाथनगर थाना में हंगामा करने व अपने सीनियर अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोपी ASI जवाहर कुमार सिंह को बर्खास्त कर दिया.

29 दिसंबर 2017 को विभागीय कार्रवाई में दोषी पाए जाने के उपरांत भागलपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने उनके बर्खास्तगी हेतु डीआईजी से अनुशंसा किया था. सुपौल निवासी जवाहर कुमार सिंह वर्तमान में बरारी थाना में पदस्थापित हैं. उन पर आरोप है कि बीते 28 मई  2016 को जब वह नाथनगर थाना में पदस्थापित थे, तो शराब के नशे में थाना के बाहर हंगामा किया था.

जब उन्हें थाना बुलाया गया तो उन्होंने सीनियर अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार किया था. उसके बाद ब्रेथ एनालाइजर से उनका जांच किया गया. जिसमें वह शराब के नशे में धुत बताए गए. उन्हें तत्काल सस्पेंड कर विभागीय कार्यवाही शुरु की गई थी.

डीएसपी मुख्यालय द्वितीय ब्रजकिशोर पासवान इसके जांच अधिकारी बनाए गए थे. जिसमें वह जांचोपरांत दोषी पाए गए.बर्खास्तगी के विरुद्ध उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया. पर उनके स्पष्टीकरण से अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए. इसके पश्चात ASI की बर्खास्तगी की अनुशंसा की गई थी.

आपको बता दूं कि ए एस आई जवाहर कुमार सिंह की मात्र 20 महीने नौकरी बची थी. 1984 में वो सिपाही पर बहाल हुए थे.उनकी पहली पदस्थापना कटिहार जिला थी. 2015 में उनका तबादला भागलपुर हुआ था. वो सितंबर 2019 में सेवानिवृत्त होते. इस बर्खास्तगी के बाद उन्हें ना ही पेंशन मिलेगा या कोई अन्य लाभ दी जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*