भागलपुर: कोहरे में ट्रेनों के साथ अब रेलवे की स्टेटस सिस्टम भी डेड

bhagalpur
रेलवे की लाइव ट्रेन स्टेटस प्रणाली भी हुई ठप

भागलपुर: ठंड और कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार थाम सी गई है. कोहरे के कारण ट्रेनों के लेट चलने का सिलसिला जारी है. ट्रेनों के लगातार लेट चलने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. लोगों की परेशानी तब और बढ़ जाती है जब रेलवे इंक्वायरी से ट्रेन की सही स्थिति की जानकारी नहीं मिल पाती है. कोहरे में ट्रेनों के साथ अब रेलवे की लाइव ट्रेन स्टेटस प्रणाली ने भी यात्रियों को परेशान कर रखा है. बुधवार को पूछताछ प्रणाली सिस्टम फेल होने के कारण यात्रियों को ट्रेनों की अद्यतन जानकारी नहीं मिल सकी. इस कारण यात्री भागे-भागे स्टेशन पहुंचे लेकिन जहां पहुंचने के बाद मालूम हुआ कि ट्रेन लेट है. इसके बाद यात्री लाचार होकर स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करते रहे.

बुधवार को आंनद विहार टर्मिनल से आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस 26 घंटे और डिब्रूगढ़ से आने वाली ब्रह्मापुत्र मेल 29 घंटे देरी से चलने के कारण भागलपुर नहीं आई. यात्री ट्रेन का इंतजार करते रह गए.

वहीं मंगलवार को आनंद विहार से आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस बुधवार की दोपहर पहुंची. वहीं, बुधवार को आनंद विहार जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस शाम सवा सात बजे गई. प्लेटफार्म से लेकर वेटिंग हॉल तक यात्रियों की भीड़ रही.

विक्रमशिला एक्सप्रेस के एस-वन में आनंद विहार जाने वाले यात्री सुमित और राहुल ने बताया कि वह सुबह दस बजे से ही ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं. उधर, ट्रेन विलंब होने की वजह से दर्जनों यात्रियों ने टिकट भी रद करा लिया.

आज भी रात में खुलेगी विक्रमशिला

गुरुवार को आनंद विहार टर्मिनल जाने से वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस निर्धारित समय पर नहीं खुलेगी. बुधवार को आने वाली रैक आज दोपहर तक पहुंचने की संभावाना है. इस कारण गुरुवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस आनंद विहार के लिए निर्धारित समय पर नहीं जाएगी.

गुरुवार को विलंब से पहुंचने वाली ट्रेनें

12368 डाउन विक्रमशिला 15 घंटे देरी से खुलेगी

14056 डाउन ब्रह्मापुत्र मेल समय पर चलेगी

14055 अप ब्रह्मापुत्र मेल 17 घंटे लेट से खुलेगी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*