मां ने पुलिस से कहा, लड़की सयानी है, जो मर्जी हो, करेगी!

girl boy
नवगछिया/भागलपुर(राकेश कुमार रोशन) : जहाँ एक तरफ लड़कियों को मनचलों से सुरक्षा दिलाने हेतु पुलिस प्रशासन के द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है. वहीं एक माँ ऐसी भी है जो अपने बच्चे की हरकतों पर पर्दा डाल रही है. कुछ ऐसा ही मामला भागलपुर के जयप्रकाश उद्यान में देखने को मिला. प्रशासन के द्वारा मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में महिला थानाध्यक्षा स्वयंप्रभा, ललमटिया थानाध्यक्षा रीता कुमारी, बरारी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, तिलकामाँझी थानाध्यक्ष संजय सत्यार्थी, एएसआई संदीप झा सहित करीब दर्जनों जवान शामिल थे.
इसी क्रम में जयप्रकाश उद्यान भागलपुर में एकांत में युवतियों संग बैठे युवकों को पूछताछ करने के पश्चात चेतावनी देते हुए छोड़ दिया गया. वहीं एकांत में एक जगह दो युवक व एक युवती बैठे नजर आए. जब पुलिस ने पूछताछ शुरु किया तो लड़की आक्रोशित हो गई. पुलिस द्वारा पूछे गए प्रश्नों से तिलमिला कर पुलिस को धमकाती हुई बोली कि मेरे मामा सीआईडी में हैं, आपलोग क्या कर लोगे? इसके पश्चात महिला थानाध्यक्षा स्वयंप्रभा ने युवती को अपने अभिभावक से बात कराने को कहा तो युवती ने अपनी माँ को फोन लगाकर थानाध्यक्षा स्वयंप्रभा को दिया. फोन पर युवती की माँ का जवाब सुनकर खुद महिला थानाध्यक्षा स्वयंप्रभा हतप्रभ रह गई.
girl boy
थानाध्यक्षा स्वयंप्रभा ने युवती की इस हरकत को जब उनकी माँ को बताया तो उनकी माँ ने जवाब दिया कि लड़की सयानी हो गई है, जो मर्जी होगी करेगी. इसपर युवती को समझाकर छोड़ दिया गया. अब प्रश्न यह उठता है कि इस स्थिति में युवती की माँ का ये जवाब उचित है?

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*