अब ट्रेन में मनेगी दिवाली, घंटो देरी से हुआ गरीब रथ रवाना

garibrath
प्रतीकात्मक

भागलपुरः अपनों के साथ दिवाली मनाने की तमन्ना कई लोगों की पूरी नहीं हो सकेगी क्योंकि उनकी ट्रेन घंटों देरी से चल रही है. बुधवार शाम 4.55 बजे रवाना होने वाली भागलपुर गरीब रथ अब दिवाली की सुबह नौ बजे 16 घंटे की देरी से रवाना होगी.

यह ट्रेन यदि और विलंब नहीं हुई तो गुरुवार को मध्यरात्रि 12 बजे के बाद भागलपुर पहुंचेगी. रेलवे की इस व्यवस्था से यात्रियों में काफी आक्रोश है. त्योहार के दिनों में भी ट्रेनों की लेटलतीफी दूर नहीं हुई. इस वजह से चार महीने पहले टिकट बुक कराने के बाद भी यात्री दिवाली के दिन घर नहीं पहुंच सकेंगे.

गरीब रथ एक्सप्रेस से गुरुवार को भागलपुर आने वाले संजय कुमार, रितेष कुमार, सौरव ने बताया कि गरीब रथ गुरुवार को खुलेगी. किसी दूसरे ट्रेन में टिकट नहीं मिलने के कारण मजबूरन गरीब रथ से ही घर आना होगा. ऐसे में दिवाली सफर में कट जाएगा. उन्होंने कहा कि त्योहार के समय ट्रेन को समय पर चलाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है.

जिन लोगों ने स्पेशल ट्रेन में टिकट लिया था उनको भी निराशा हाथ लगी. उनकी ट्रेन भी छह से दस घंटे की देरी से रवाना हो रही है. देरी से ट्रेनें रवाना होने के साथ ही रास्ते में भी घंटों रुक रही हैं, जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*